गुजरात चुनाव प्रचार की राह में ओखी बना रोड़ा; मोदी, राहुल की आज की चुनावी सभाएं रद

राज्य ब्यूरो, ओखी चक्रवात ने गुजरात में चुनाव प्रचार पर ब्रेक लगा दिया है। यह चक्रवात मंगलवार को सूरत के समीप दक्षिणी तट के करीब तक पहुंच चुका था। मध्य रात्रि तक यह राज्य में धावा बोल देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूरत में बुधवार को होने जा रही सभा को रद कर दिया गया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सौराष्ट्र के राजूला, महुवा, शिहोर में सभाएं रद कर दी गई हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ध्रांगध्रा, वढवाण व सुरेंद्रनगर की सभाएं रद कर दी गई हैं। मोरबी जनसभा यथावत है। ओखी का सबसे ज्यादा असर दक्षिण गुजरात व सौराष्ट्र में है। अहमदाबाद, भरूच, सूरत, जूनागढ़, राजकोट, वडोदरा, नवसारी, दाहोद, नर्मदा, तापी, डांग, अरावली, पंचमहाल सहित नौ जिलों व ३१ तहसील में चक्रवात का विशेष असर रहेगा। घोघा दाहेज रो-रो फेरी सेवा दो दिन के लिए बंद कर दी गई है।

-प्रधानमंत्री की सूरत में आज होने जा रही सभा टाली गई

-भाजपा, कांग्रेस नेताओं की कई चुनावी सभाएं रद

39 की मौत, 167 मछुआरे लापता

नई दिल्ली, प्रेट्र। चक्रवाती तूफान ओखी से तमिलनाडु और केरल के तटों से टकराने के बाद 39 लोग मारे गए हैं। दोनों राज्यों के 167 मछुआरे अभी तक लापता हैं। लक्षद्वीप में 33 घरेलू एवं विदेशी पर्यटक सुरक्षित हैं और 250 मछुआरे भी सुरक्षित पहुंचने में कामयाब रहे। चक्रवात ओखी पूर्व मध्य अरब सागर का रुख करेगा और 21 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर बढ़ेगा। यह पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर बना रहेगा।

मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाहराष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने पूर्वी एवं पश्चिमी तटों के मछुआरों से अगले तीन दिनों तक समुद्र में नहीं जाने को कहा है। आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के मछुआरों को छह से आठ दिसंबर तक, अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह, दक्षिणी गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र के मछुआरों को बुधवार तक समुद्र में नहीं जाने के लिए कहा है।

लगातार नजर रख रहे हैं: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह चक्रवात ओखी के कारण केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप के विभिन्न हिस्सों में उत्पन्न स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘सभी संबद्ध प्राधिकार एवं अधिकारियों से बात की। इसमें प्रभावितों की हर संभव मदद की जा रही है।’ उन्होंने गुजरात में भाजपा कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद करने को कहा है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *