मैट्रिक की परीक्षा छोड़ BF के घर आई GF, कहा- शादी नहीं हुई तो दूंगी जान

रोहतास.प्यार पाने की जिद के चलते एक लड़की इन दिनों बिहार के रोहतास जिले में चर्चा का विषय बन गई है। हाथ में प्रेमी की तस्वीर लिए वह लवर के घर के गेट पर बुधवार शाम तक बैठी रही। रात तक उसका प्रेमी नहीं आया। सुरक्षा का हवाला देते हुए लोकल पुलिस उसे थाना ले आई। रात भर लड़की थाने में रही। प्रेमी राजी, होगी शादी…
– बुधवार को सासाराम जिले के शिवसागर के कोनकी गांव में पूरे परिवार और गांववालों के साथ बरात लेकर प्रेमी के घर शादी करने आई प्रेमिका की जिद पूरी होती दिख रही है।
– प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़की की जिद के आगे उसका प्रेमी बैकफुट पर आ गया है।
– लड़के का कहना है कि वह लुधियाना था और घर लौट रहा हूं। मैं शादी के लिए तैयार हूं। घर आते ही लड़की से शादी कर लूंगा।
– वहीं, लड़की के परिजनों का कहना है कि लड़का सासाराम में ही है। बिहार से बाहर होने की बात झूठ है।
– प्रेम प्रसंग के इस विवाद को सुलझाने के लिए आज गांव में पंचायत भी बुलाई गई है।
शादी नहीं हुई तो दे दूंगी जान
– लड़की ने प्रेमी से शादी की जिद के चलते मैट्रिक की परीक्षा छोड़ दी। उसकी एक ही जिद है कि वह प्रेमी से शादी करेगी। नहीं तो उसी के नाम पर मर मिटेगी।
– छात्रा के पहुंचने से पहले उसका प्रेमी और पूरा परिवार घर छोड़कर भाग खड़ा हुआ। घर में ताला लटका देख छात्रा वहीं पर धरना देकर बैठ गई। जहां इक्ट्ठा हुए ग्रामीण और आस-पास के लोग उसे समझाने में नाकामयाब रहे। सिर्फ उसकी एक ही जिद है कि वह शादी उसी से करेगी नहीं तो अपनी जान दे देगी।
प्रेमिका ने कहा-मुझे नहीं करनी पढ़ाई
– प्रेमी की बेवफाई को देख जिद पर अड़ी मैट्रिक की छात्रा से जब पूछा गया कि आपने परीक्षा क्यों छोड़ दी। तो उसने कहा- प्रेमी से बड़ा मेरा करियर नहीं है। जब तक मैं अपने प्रेमी से शादी न कर लूं। तब तक ना तो परीक्षा दूंगी ही और न पढ़ाई शुरू करूंगी।
– रायपुर उच्च विद्यालय के मैट्रिक क्लास की छात्रा की परीक्षा बुधवार से शुरू होने वाली थी, जिसका केंद्र सासाराम के शंकर कॉलेज में था। उसी दिन परीक्षा छोड़ छात्रा ने प्रेमी के घर पर शादी के लिए धरना दे दिया।
डेढ़ साल पहले परवान चढ़ा था इश्क
– मैट्रिक छात्रा के गांव सिकरौर और प्रेमी के गांव कोनकी में पूर्व से कई रिश्तेदारियां हैं। दोनों एक ही जाति से आते हैं।
– डेढ़ वर्ष पूर्व एक शादी समारोह में दोनों की मुलाकात होने के बाद प्यार परवान चढ़ा। पहले मोबाइल से बातचीत हुई। फिर फेसबुक ने इस संबंध को और आगे बढ़ाया। अंत में मुलाकात शुरू हुई। फिर दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं।
– छात्रा अपने प्रेमी पर शादी करने की दबाव बनाती रही। जिस पर लगातार प्रेमी धनंजय टाल मटोल करता रहा। अंत में मजबूर हुई छात्रा ने प्रेमी के दरवाजे पर पहुंच हंगामा खड़ा कर दिया। प्रेमी बीए का छात्र है। वह भी अभी अपनी पढ़ाई कर रहा है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *