GA4

औरैया में महिला की गोद में नवजात को देखकर SDM ने लिया ऐसा फैसला, जिसकी हर तरफ हो रही तारीफ, विजेता बनीं विजेता

Spread the love

उच्चाधिकारियों द्वारा अपने अधीनस्थों को परेशानकरनें में शायद ज़्यादा ख़ुशी मिलती हैं। मोनिका शर्मा पत्नी मनोज शर्मा निवासी ग्राम मटेरा बिधूना ग्राम पुरवा गन्ना तहसील बिधूना के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र है। 21 अप्रैल को प्रसव हुआ था। ब्लाक संसाधन केंद्र पर चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए उसने आवेदन अपने पति से भिजवाया तो मानव संपदा पोर्टल का हवाला दे दिया गया।


पंचायत चुनाव को लेकर कलेजे के टुकड़े को गोद में लेकर ड्यूटी करने पहुंची शिक्षामित्र को देखकर एसडीएम का दिल पसीज गया। उन्होंने ड्यूटी काटकर उसे घर भेज दिया। बिधूना के गांव मटेरा निवासी मोनिका शर्मा पत्नी मनोज शर्मा ग्राम पुरवा गन्ना के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र हैं। 21 अप्रैल को उनका प्रसव हुआ था। ब्लाक संसाधन केंद्र पर चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए पति के हाथों आवेदन भिजवाया तो मानव संपदा पोर्टल का हवाला देकर वापस कर दिया गया।

विज्ञापन द्वारा एडवोकेट अभयकान्त मिश्र

 

 

इसके बाद पोर्टल पर आवेदन किया, लेकिन ड्यूटी नहीं कट सकी। हर कोई निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन बताता और समझाता रहा। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने भी पल्ला झाड़ लिया। बच्चे को घर पर छोड़कर चुनाव ड्यूटी करने तक की बात कह डाली। रविवार को जनता महाविद्यालय में वह चुनाव ड्यूटी को लेकर पहुंची। साथ में पति व ननद उसे सहारा देने में लगे थे। इसी बीच एसडीएम विजेता की नजर पड़ी। उन्होंने पूछा तो दंपती रो पड़े। उन्हें चुप कराते हुए एसडीएम ने ड्यूटी काटकर घर जाने को कहा। एसडीएम ने बताया कि ऐसी स्थिति के बाद भी ड्यूटी नहीं काटने वाले सेक्टर मजिस्ट्रेट के बारे में जानकारी की जा रही है। चुनाव संपन्न होने के बाद जांच कराकर कार्रवाई होगी।

दो माह के बच्चे संग आई सहायक अध्यापक पर भी दिखाई दरियादिली
एसडीएम अजीतमल विजेता ने चुनाव ड्यूटी करने के लिए दो माह का बच्चा साथ लेकर आई अछल्दा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय छछूंद में सहायक अध्यापक पद पर तैनात सृष्टि पोरवाल पर भी दरियादिली दिखाई। उन्होंने एसडीएम को अपनी दिक्कत बताई। कहा कि उनके पति सागर पोरवाल प्राथमिक विद्यालय देवन्नापुर हरदोई में कार्यरत हैं। मातृत्व अवकाश के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को आवेदन दिया था। इसके बाद भी नाम नहीं कटा। एसडीएम ने उनको भी ड्यूटी से मुक्त करके घर भेज दिया।

विज्ञापन द्वारा मनोज श्रीवास्तव

 

कृपया हमें ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचानें में सहयोग करें।

 

फालो करें @Aakhiri_Sach ट्वीटर पर।

हमें सहयोग करें

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!