GA4

रिटायर ए श्रेणी कर्मचारी के परिवार पर भारी एसपी हमीरपुर की बुआ का परिवार, क्षत्रिय बनाम क्षत्रिय, शरीफ का जीना हुआ दुश्वार।

Spread the love

जौनपुर। दबंग पड़ोसियों की करतूत से जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र के उद्रपुर गेलहुआ की रहने वाली महाराष्ट्र सरकार के मंत्रालय में रहने वाले रिटायर्ड अफसर और उनका परिवार काफी दहशत में है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई भी मामूली धाराओं में ही की।

पीडि़त परिवार की ओर से की गयी शिकायत।

सेवा में, श्रीमान् जिला दण्डाधिकारी / जिलाधिकारी बदलापुर, जौनपुर।

विषयः- कानून एवं व्यवस्था व शान्ति भंग रोक कर जान से मारने की धमकी के सम्बन्ध में।
संदर्भ ( 1 ) एफ 0 आई 0 आर 0 नं0-0049 / 2021 दिनांक -15.02.2021
( 2 ) अर्ज दिनांक -23.02.2021 की घटना
( 3 ) दिनांक -11.03.2021 को कोतवाल बदलापुर जौनपुर को दिया। महोदय,
कृपया उपरोक्त संदर्भीय पत्र का अवलोकन करियेः सविनय निवेदन है कि प्रार्थी सत्यनारायन सिंह पत्नी श्रीमती सुनीता सिंह कन्या कुमारी नम्रता सिंह जून 2020 से अपने मूल गांव में स्थायी रूप से निवास करता है।

प्रार्थी महाराष्ट्र शासन से वर्ग एक का अधिकारी के पद 2015 से सेवानिवृत्त हो चुका है।
दिनांक -23.02.2021 को अमित , अनिश पुत्रगण श्री शेषनारायण सिंह के लड़के ने रात्रि को 09 बजे हमारे घर का दरवाजा पीट – पीट कर गन्दी – गन्दी गालियाँ दिया।
इस बारे में सम्बन्धित पुलिस थाने में मेरी कन्या ने अर्जी किया, उसकी सुनवाई न करते हुये उपरोक्त अपराधी को मामूली दफा लगाकर छोड़ दिया गया।
दिनांक -11.03.2021 को अपने घर के सामने मिट्टी समतल करने के लिए मजदूर बुलाया था उसको मना कर दिये और मारपीट करने पर अमादा हो गये।
क्योंकि हमारे छोटे भाई के रिश्तेदार पुलिस अधीक्षक हमीरपुर श्री नरेन्द्र कुमार सिंह ने दबाव डालकर छुड़वा दिया गया। जबकि मेरी कन्या का हाथ खींचा गया, मैं यह सब प्रकरण से भयभीत हूँ कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। बदलापुर थाना इस बारे में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है और हमीरपुर के दबाव में तटस्थ हो जाती है।
अतः आपसे निवेदन है कि संदर्भीय पत्र का अवलोकन करते हुये उपरोक्त व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए हमें न्याय दिया जाय। इसके लिए मैं मैं आपका सदैव आभारी व ऋठी रहूंगा।

धन्यवाद
प्रार्थी सत्यनारायण सिंह उदपुर गेल्हवा।

पर थानाध्यक्ष बदलापुर नें छेड़खानी की घटना को खारिज करते हुए पीड़ित पर भी एनसीआर दर्ज कर दी हमीरपुर एसपी के शह पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

गौर से सुनिये दोषी कौन?

जाँच आख्या क्या करते हैं जिम्मेदार।

इस सम्बंध में बताया जाता है कि उक्त थाना क्षेत्र के उद्रपुर गेल्हुआ की रहने वाली सत्यनारायण सिंह महाराष्ट्र सरकार के मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारी थे। लॉक डाउन में 8 फरवरी को अपने गृह गांव आए हुए है। आरोप है कि उनके पड़ोसी/ सगे भाई शेष नारायण सिंह, अनीश सिंह और अमित सिंह ने 15 फरवरी को मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। यही से दबंगो का उत्पात खत्म नही हुआ,
पुनः 23 फरवरी को घर में रह रही 32 वर्षीय नम्रता सिंह के साथ हाथापाई और छेड़खानी का प्रयास किया। बदलापुर पुलिस से शिकायत किया तो कोई कोई कार्रवाई नही की नम्रता सिंह पीसीएस की तैयारी भी कर रही है, इस समय अपने पिता के साथ गांव में तैयारी कर रही है। पट्टीदार के अत्याचार से बाप बेटी डरे हुए बदलापुर पुलिस ने उलटे ही नम्रता सिंह और उनके पिता के खिलाफ एनसीआर दर्ज की है।

बेटी ने एस पी को लिखा पत्र। 

विषयः – जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में महोदय, सविनय निवेदन है कि प्रार्थिनी निवासी ग्राम उदपुर गेल्हवा, पोस्ट व तहसील बदलापुर, थाना बदलापुर, जिला जौनपुर की स्थायी निवासिनी है। हम प्रार्थिनी के पिता सत्यनारायण सिंह और माताजी सुनीता सिंह जून 2020 से स्थाई रूप से घर पर रह रहे है। विपक्षी पक्ष शेषनारायण सिंह पुत्र रामखेलावन सिंह, अनीष सिंह व अमित सिंह पुत्रगण शेषनारायण सिंह निवासी उदपुर गेल्हवा, तहसील बदलापुर, जिला जौनपुर द्वारा दिनांक 15.02.2021 को मारपीट कर घायल किया गया था। जिसके मुकदमा धारा -323 , 504 , 506 दर्ज हुआ है। विपक्षी उपरोक्त ने हम प्रार्थिनी के घर आकर दबाव बनाने लगे। जब पिता नहीं माने तो मारने पर उतारू हो गये। हम प्रार्थिनी व माता पिता घर के अंदर अपने आपको बन्द कर लिए और विपक्षी द्वारा जोर जोर से दरवाजा पीटने लगे और जान स मारने की धमकी दी। जब मेरे पिता द्वारा पुलिस बुलाई गयी तब विपक्षीगण भाग गये। मेरे पिता जब सिपाही के साथ थाना पर गये तो विपक्षीगण तुरंत ही दोबारा दरवाजा पीटने लगे। विपक्षी की मौजूदगी से अनजान प्रार्थिनी ने दरवाजा खोला तो उक्त अमित सिंह पुत्र शेषनारायण सिंह ने प्रार्थिनी का हाथ पकड़ के बाहर खीचने लगे , जिसे देख मेरी मम्मी का रक्तचाप बढ़ गया और वह मुह से खून की उल्टी करने लगी। इस पुलिस द्वारा विपक्षी को थाना बुलाया गया परंतु उसे दूसरे दिन हो छोड़ दिया गया। जिस दिन उनकी जमानत हुई उन्होने दोबारा पुनः को रास्ते में गालियों समेत पूरे परिवार को जाने से मारने की धमकी दी । हमीरपुर के एस0 पी0 नरेन्द्र सिंह उनकी सहायता करते है, पुलिस से बचाने के लिए मैने अर्जी दी थी । अब मेरी चिंता का विषय यह है कि विपक्षी परंतु उस पर कोई के दोनो बेटो गैरकानूनी हथियार रखते है, और मुझे अपने साथ अपने मम्मी पापा की भी रक्षा करनी है। अतः आपसे निवेदन है कि आप शीघ्रतिशीघ्र इस पर कार्यवाही करवाते करने की कृपा करे व मेरे माता – पिता की जान की रक्षा कीजिए हम आपके ऋणी व आभारी रहेगें ।

पीड़ित परिवार पर जनसुनवाई पोर्टल से की गयी शिकायत। हमीरपुर एस पी का सगी बुआ के परिवार को संरक्षण।

सेवा में,
माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश।
महोदय में एक बुजर्ग घरेलू महिला हुँ मेरी उम्र 72 वर्ष है मेरे देवर सत्यनारायण सिंह, उनकी पत्नी सुनीता सिंह और उनकी पुत्री नमता सिंह आये दिन मुझसे लड़ाई झगडा करती रहती है। ये लोग रोज अपने घर रात में बाहरी लोगों को बुलाकर बैठाती हैं और वे लोग जोर जोर से चिल्लाते है और आपस मे कुछ गलत अश्लील वाली बात करते रहते है। जिससे मैं अपने को असुरक्षित महसूस करती हुं की कही मेरे साथ कोई हादसा न हो जाये मेरा एक लड़का है जो वह अपने परिवार के साथ मुम्बई में रहता है ये लोग मुझे और मेरे लड़के को अलग अलग तरीके से परेशान करते है ये लोग मुंबई में भी वर्ष 2003 से कई केश कर रखे है और यहां भी ये लोग मुझे बुजुर्ग महिला समझकर बहुत परेशान कर रहे है। नम्रता सिंह रोज मुझे अंग्रेजी में गली देती रहती है और कहती है। हम तुम्हे और तुम्हारे पुत्र को जान से मरवा दूंगी। अगर मुझे और मेरे पुत्र अतुल सिंह को कुछ होता है। तो इसका जिम्मेदार नम्रता सिंह व सत्यनारायण सिंह और सुनीता को माना जाए| अतः श्री मान जी निवेदन है कि मेरे प्राणों की रक्षा की जाए।
प्रार्थी मालती सिंह w/० धर्मराज सिंह ग्राम व पोस्ट उदपुर गेल्हवा बदलापुर जौनपुर उत्तर प्रदेश संदर्भ
दिनांक : 19-05-2021 पूर्व सन्दर्भ।

नम्रता ने मीडिया को बताया कि मेरे पट्टीदार का हमीरपुर के एसपी का नरेंद्र सिंह का वर्दस्त प्राप्त है, उनके रसूक की वजह से स्थानीय पुलिस असहाय है। हमने मुख्यमंत्री सहित उच्चधिकारियों को पत्र लिख कर अवगत करा दिया है। मुझे अपने चचेरे भाइयों से जान का खतरा।

सहयोग करें

 

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।

Share
error: Content is protected !!