GA4

वेदांता कंपनी पर ओडिशा में प्रदूषण फैलाने की शिकायत पर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने लिया संज्ञान, ओडिशा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भेजा नोटिस।

Spread the love

 

वेदांता कंपनी पर ओडिशा में प्रदूषण फैलाने की शिकायत पर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने लिया संज्ञान, ओडिशा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भेजा नोटिस।


नई दिल्ली ओडिसा में स्थित वेदांता कंपनी पर कैंसरजनित अपशिष्ट नाले में बहाने और प्रदुषण फैलाने की शिकायत केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को मिली है। जिसके केंद्रीय प्रदुषण बोर्ड ने ओडिसा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी किया है।


ये शिकायत अमौरा पोस्ट ऑफिस रोहतास बिहार के एक व्यक्ति द्वारा केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को की गई है। 6 जुलाई को दिए इस शिकायत में ओडिसा में सुकिंडा स्थित वेदांता कंपनी पर दमसल नाला में कैंसरजनित अपशिष्ट बहाने और प्रदुषण फैलानेका आरोप लगाया गया है।


वेदांता कम्पनी पर 15 लाख क्यूबिक मीटर माइन अपशिष्ट दमशल नाले में बहाने का आरोप लगाते हुए आरके सिंह नाम के शिकायत कर्ता ने कम्पनी के अधिकारियों पर शिकायत को अनसुनी करने का आरोप भी लगाया है। शिकायतकर्ता आरके सिंह ने आरोप लगाया है कि नाले में हानिकारक अपशिष्ट बहाने और प्रदूषण फैलाने की बात जांच में सिद्ध होने के बावजूद कम्पनी के किसी भी ऑफिसियल कर्मचारी ने संज्ञान नही लिया और न ही कोई जवाब दिया।

जिसके बाद शिकायतकर्ता ने केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को पेटिशन डाला। जिसके बाद केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने ओडिशा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को चिट्ठी लिखकर मामले का संज्ञान लेकर आवश्यक कारवाई करने का आदेश दिया है।

Please Save
www.aakhirisach.com
आज एक मात्र ऐसे न्यूज़ पोर्टल है जोकि "जथा नामे तथा गुणे के साथ" पीड़ित के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठा कर उनकी आवाज मुख्य धारा तक ले जा रहा है।
हाथरस केस से लेकर विष्णु तिवारी के मामले पर निष्पक्ष पत्रकारिता से आखिरी सच टीम के दिशा निर्देशक ने अपना लोहा फलाना दिखाना समाचार पोर्टल पर मनवाया है। सवर्ण, पिछड़ी एवं अल्पसंख्यक जातियों का फर्जी SC-ST एक्ट के मामलों से हो रहे लगातार शोषण को ये कुछ जमीन के आखिरी व्यक्ति प्रकाश में लाए हैं।
यह पोर्टल प्रबुद्ध व समाज के प्रति स्वयंमेव जिम्मेदारों केवल द्वारा चलाया जा रहा है जिसमे आने वाले आर्थिक भार को सहने के लिए इन्हे आज समाज की आवश्यकता है। इस पोर्टल को चलाये रखने व गुणवत्ता को उत्तम रखने में हर माह टीम को लाखों रूपए की आवश्यकता पड़ती है। हमें मिलकर इनकी सहायता करनी है वर्ना हमारी आवाज उठाने वाला कल कोई मीडिया पोर्टल नहीं होगा। कुछ रूपए की सहायता अवश्य करे व इसे जरूर फॉरवर्ड करे अन्यथा सहायता के अभाव में यह पोर्टल अगस्त से काम करना बंद कर देगा। क्योंकि वेतन के अभाव में समाचार-दाता दूसरे मीडिया प्रतिष्ठानों में चले जाएंगे। व जरूरी खर्च के आभाव में हम अपना काम बेहतर तरीके से नही कर पायेंगे। 
UPI : aakhirisach@postbank 
Paytm : 8090511743 
Share
error: Content is protected !!