GA4

तथाकथित सक्सेना वास्तविक पीड़ित, ताजनगरी की चकाचौंध पर बदनुमा धब्बा परिवार की स्थिति पर सरकारी व्यवस्था।

Spread the love

Agra-भूखों मरने के कगार पर परिवार, मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर लगाई मदद की गुहार,पीड़ित युवक ने मुख्यमंत्री,विधायक, जिला अधिकारी को भेजे पत्र,पीड़ित युवक के परिवार में वृद्ध अंधी मां,मंदबुद्धि भाई, वृद्ध पिता, विकास खण्ड व थाना क्षेत्र बाह के अंतर्गत ग्राम पंचायत फरारा  का मामला। आखिरी सच की बातचीत में राजेंद्र नें अपनी जाति सक्सेना बताया दबाव देनें पर दबी जुबान भुर्जी कहा, जिसपर मैंनें उसे डाँटा व आइन्दा सक्सेना नही बोलनें की हिदायत भी दी।

दरअसल मामला उत्तर प्रदेश जैसे राम राज्य को संकल्पित राज्य के ताज नगरी आगरा जनपद के चकाचौंध की  में चार चांद लगाता हुआ वास्तविकता को दिखाता आईना हुआ है। जनपद आगरा में क्षेत्र है बाह में एक ग्राम पंचायत फरेरा है। यहां वार्ड संख्या 3 के मतदाता  के एक युवक राजेंद्र कुमार (भुर्जी) पिछडी़ जाति वर्ग से व शारीरिक रूप से दोनों पैरों से विकलांग कमर के नीचे के भाग से  विकलांग हैं। उम्र लगभग 32 वर्ष जिनको आज से 15 वर्ष पूर्व किसी रोग के चलते विकलांंगता झेलनी पडेगी।

इनके परिवार में पिता की उम्र 70 वर्ष नाम राजाराम पुत्र स्व० दन्नी, विकलांग की मां की उम्र 65 वर्ष दोनों आँखों से तीन सालों अंधी हैं। एक भाई उम्र 40 साल लगभग दिमागी संतुलन ठीक नही है। पूरे परिवार के पास जमीन के नाम पर आधा बीघा जमीन है, सरकारी इमदाद के नाम नाम पर राशन कार्ड ही नही है।

आयुष्मान भारत का कार्ड है लेकिन संसाधनिक व शारीरिक अक्षमता के कारण परिवार अस्पताल नही पहुंचा। जिससे इलाजाभाव मे परिवार में विकलांगता से ग्रसित होकर दाने दानें को मोहताज होकर भीख माँगकर जीवन यापन करनें को मजबूर है। राशन कार्ड के क्रम में जब ग्राम प्रधान व प्रार्थी को कान्फ्रेंश पर काल लेकर प्रधान के प्रतिनिधि/ ससुर श्रीराम जाटव अनुसूचित जाति को लाइन पर लेकर राशन कार्ड हेतु चर्चा की गयी तो उन्होनें कल 13 अक्टूबर को सुबह बुलाया व आखिरी सच प्रतिनिधि द्वारा प्रधान से परिवार को अन्त्योदय योजना का लाल कार्ड दिलवायें जाने की बात कही प्रधान ने आश्वासन दिया।

राजेन्द्र भुर्जी 9837459345.

 ग्राम प्रधान प्रतिनिधि/ ससुर श्रीराम जाटव 9058157494.

Please Donate us your little kind bit at least Rs.  1/- Per Day/ Week or Month as you like..

aakhirisach@postbank

Donation

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!