GA4

हाल ही में नोएडा में जुलूस के दौरान लगे पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे, तीन गिरफ्तार।

Spread the love

विज्ञापन द्वारा विनोद ओझा

नोएडा। सेक्टर-8 में जामा मस्जिद के पास 19 अक्टूबर दिन मंगलवार को ईद-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर निकाले गए जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। 19 व 20 अक्टूबर को इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर दिन भर खूब वायरल होते गए।

Please order and get 10 percent discount only for www.aakhirisach.com readers.

उक्त घटना का जानकारी पाकर बजरंग दल समेत कई संगठनों के लोगों ने कोतवाली सेक्टर-20 का घेराव किया तथा धरने पर बैठ कर जल्द इसकी गिरफ्तारी की मांग की। धरना पे बैठे लोगों ने पाकिस्तान का झंडा भी लहराने का आरोप लगाया। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।स्थानीय पुलिस के बयान के मुताबिक जुलूस में कुछ लोगों की ओर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने संबंधी वीडियो बुधवार को जब वायरल हुए तो बजरंग दल समेत अन्य संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया वे कोतवाली सेक्टर-20 के बाहर जमा हो गए।

विज्ञापन द्वारा अजय प्रजापति 7518148156

आगे पुलिस ने कहा की इसके बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए बजरंग दल के साथ साथ 2-4 और संगठन के लोग थाने के सामने धरने पर बैठ गए। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझाकर लौटाया। जब विशेषज्ञों से परामर्श कर विश्लेषण किया गया तो नारे लगाया जाना प्रथमदृष्टया सही मिला।

अन्य सभी खबर के लिए आखिरी सच के ट्वीटर हैण्डल से जुड़ें।

मामले का साबित होने के बाद कोतवाली सेक्टर-20 में मामला दर्ज कर मोहम्मद जफर, समीर अली और अली राजा को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर अन्य लोगों के बारे में पता कर रही है। पुलिस ने आश्वासन दिया है की जल्द हीं बचे आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जायेगी।

बता दें सोशल मीडिया पर एक दो नहीं बल्कि चार से पांच वीडियो वायरल हुए हैं। इनमें 12 सेकेंड, 16 सेकेंड, 36 सेकेंड, एक मिनट आदि समय के वीडियो शामिल हैं। 12 और 16 सेकेंड वाले वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुनाई दे रहे हैं। हालांकि, पुलिस अधिकारी का कहना था कि संभव है वीडियो से छेड़छाड़ होना। आपको बताएं जुलूस में पुलिस बल व कई अधिकारी मौजूद भी थे। वहीं, पाकिस्तान के झंडे लेकर चलने की बात को पुलिस ने पहले सिरे से खारिज कर दिया है। पुलिस का कहना है कि वह हरे रंग का धर्म विशेष का झंडा था, न कि पाकिस्तान का था।

पुलिस के मुताबिक जुलूस में पत्ता-पत्ता, फूल-फूल, इस्लाम जिंदाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद और ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद नारे लगे जबकि वायरल हो रहे वीडियो में यह सुनाई पड़ रहा है कि बीच में कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाए।

दिनभर मंथन चलने के बाद ली गई विशेषज्ञों से राय।

बुधवार सुबह वीडियो वायरल होते हीं कमिश्नरेट के तमाम अधिकारी इससे गलत बताते रहे, लेकिन पुलिस अधिकारी अपने स्तर पर जांच भी कर विशेषज्ञों से राय लेते रहे। दिनभर के मंथन और जांच के बाद देर शाम मामले में मामला दर्ज किया गया।

विज्ञापन
विज्ञापन

सोशल मीडिया पर जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। वीडियो के विश्लेषण करने और विशेषज्ञों से परामर्श के बाद प्रथमदृष्टया पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की बात सही प्रतीत हो रही है। मामला दर्ज तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
. राजेश एस, डीसीपी नोएडा।

नोएडा में 31 अक्टूबर तक धारा 144 रहेगी लागू।

विज्ञापन
विज्ञापन

जनपद गौतम बुद्ध नगर में 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक धारा 144 लगायी गयी है। अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) श्रद्धा पांडे ने बताया कि अक्टूबर माह में विभिन्न धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक नोएडा में धारा 144 लगायी गयी है।

उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल व आचार्य नरेंद्र देव जयंती मनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इन अवसरों पर असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था को भंग किए जाने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता, अतः नोएडा में 30 सितम्बर से धारा 144 लागू की गई थी जो अनवरत 31अक्टूबर तक चलती रहेगी।

Please Donate us your little kind bit at least Rs.  1/- Per Day/ Week or Month as you like.. aakhirisach@postbank.
Donation

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!