GA4

मुख्यमंत्री का गृह जनपद के चिलुआताल थाना क्षेत्र, नहीं थम रहा अवैध खनन का सिलसिला।

Spread the love


चिलुआताल। कहा जाता है कि “जब सईया भयै कोतवाल तब डर काहे का” यह कहावत चिलुआताल पुलिस प्रशासन पर सटीक बैठता है। चिलुआताल पुलिस प्रशासन से मिले-जुले खनन माफिया धड़ल्ले से चिलुआताल में खनन करवा रहे हैं।

पुलिस प्रशासन चाहे तो बहुत कुछ कर सकती है लेकिन नही पुलिस प्रशासन को तो केवल खनन देखना व माल बटोरना पसंद है, उसके ऊपर कोई कारवाही करना नही। खनन के ऊपर कितने भी सख्त रूख सरकार अख्तियार कर ले, लेकिन खनन माफियाओं की थाने और थानेदार से साठगांठ प्रशासन के निर्देशों का जमकर उलंघन कर रहे है।

क्या दिन और रात खनन की गाड़ियां चल रही है। जबकि पुलिस प्रशासन की पूरी की पूरी नजर इस पर है, और यह भी जानते है, कि यह गैरकानूनी है, इसके बावजूद कोई भी कदम चिलुआताल पुलिस नही उठा रही है।

साथ ही साथ ये भी बताते चले कि काफी समय पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सख्त निर्देश दिए थे, कि कहीं भी खनन का कार्य ना हो, मगर कहा उनके बातों का मान रखा जा रहा है। और उनके निर्देश के विपरीत ही उनके ही गोरखपुर के चिलुआताल में खूब जोर शोर से लगातार दिनों रात खनन जारी है।

सूत्रों के आधार पर यह मामला थाने से सेट है, व इस प्रकरण में नेताओं का भी संरक्षण प्राप्त है, इसी कारण किसी भी प्रकार का डर खनन माफिया को नही है। मिली जानकारी के अनुसार चिलुवाताल थाना क्षेत्र के रोहिन नदी के कछार में खनन माफियाओं द्वारा धड़ल्ले से खनन कराया जा रहा है। क्षेत्र के काफी सारे गांव में जेसीबी व पोकलेन लगाकर अवैध खनन का सिलसिला जारी है। और खनन का मिट्टी ट्रैक्टर ट्राली पर लदवा कर अपने गंतव्य के यहाँ भिजवा रहे हैं।

चिलुआताल थाना क्षेत्र के महुआतर , रामपुर-हमीनपुर, संझाई, बालापार में खूब चरम सीमा पर खनन चलता है। मिट्टी से लदी गाड़ियां शेखपुरवा, बरगदवा एवं मोहरीपुर से होते हुए शहर में प्रवेश करती हैं। और अपने गंतव्य जगह पर माल गिरा कर वापस खनन की जगह पर लौट जाती है।


कृपया हमें सहयोग करें जिस प्रकार कर सकें, हम समाज के द्वारा समाज के लिए सनातनी मूल्यों को आत्मसात कर सबसे अलग कुछ नया देनें के लिए प्रयासरत है, आपका थोडा़ सा सहयोग हमें और मजबूत बनायेगा।aakhirisach@postbank

Share

One thought on “मुख्यमंत्री का गृह जनपद के चिलुआताल थाना क्षेत्र, नहीं थम रहा अवैध खनन का सिलसिला।

  1. सच ही कहा है सच कड़वा होता है।
    सत्य परेशान हो सकता है परास्त नहीं।
    जब रक्षक ही भक्षक का साथ व हाथ हो तो भृष्टाचार बढेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!