GA4

हिन्दुस्तान पेपर नें चलाया जमीनी पड़ताल विहीन समाचार, जानकी कुण्ड कर्वी आपरेशन हेतु भर्ती 70 वर्षीय बुजुर्ग पर 4 साल की लड़की से बलात्कार का आरोप, आखिरी सच की पड़ताल में विद्वैश वश लगाया गया केस।

Spread the love
Livehindustan


उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पुलिस ने चार साल की बच्ची से बलात्कार के आरोप में 70 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में पहले छेड़खानी का मामला दर्ज किया था, लेकिन चिकित्सीय परीक्षण और अदालत में पीड़िता के बयान से बलात्कार की पुष्टि के बाद बलात्कार की धारा बढ़ाई गयी है।



भरुआ सुमेरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक रामेंद्र तिवारी ने गुरुवार को बताया कि चार साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार की घटना 24 दिन पुरानी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले छेड़खानी का मामला दर्ज हुआ था। उन्होंने बताया कि चिकित्सीय परीक्षण और अदालत में दर्ज पीड़िता के बयान से बलात्कार की पुष्टि के बाद बलात्कार की धारा बढ़ाई गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि 70 साल के बुजुर्ग आरोपी स्वामीदीन प्रजापति को बुधवार को उसके घर से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।


अस्पताल से स्वामीदीन का डिस्चार्ज प्रपत्र


क्या है पूरी कहानी का सच?

जबकि आखिरी सच टीम नें जब उपरोक्त हिन्दुस्तान पेपर में प्रसारित रिपोर्ट के तथ्यों की पड़ताल के लिये गांव से सम्पर्क किया तो माजरा कुछ और ही निकला, दरासल उक्त लड़की जिससे बलात्कार का अभियोग उक्त बुजुर्ग पर लगवाया गया है, बुजुर्ग स्वामीदीन नें जून 2020 में रानी पत्नी अखिलेश जो कि उक्त तथाकथित बलात्कार पीड़िता की मां है, व चरित्रहीन महिला है को मुहल्ले के ही लड़के गुप्पू प्रजापति पुत्र धनीराम प्रजापति के साथ अखिलेश नें निर्वस्त अवस्था में रानी को स्वामीदीन के घर में पाया जिसके क्रम महिला स्वामीदीन पर उक्त जानकारी अखिलेश को देनें के शक में जलन रखती थी व आये दिन तू तू मैं मैं स्वामीदीन से किया करती थी व देख लेनें की धमकी दिया करती थी, उक्त बात को पूरा गांव जानता है। क्योंकि दोनों परिवारों के बीच की दूरी का अन्तर मात्र उन दोनों घरों के बीच रास्ते का अन्तर मात्र है।


स्वामीदीन फाइल फोटो


आंख के आपरेशन के लिये कथित घटना के दिन तथाकथित अभियुक्त था अस्पताल में भर्ती।

वहीं आखिरी सच टीम की पड़ताल में एक एंगल और मोड़ आया जो उक्त बुजुर्ग पर लगे अभियोग को साजिश करार देगा। जी हां उक्त महिला रानी द्वारा यह पूरी घटना का नियोजन बडी़ ही साफगोई से किया गया, लेकिन हड़बडी़ में यह अंदाजा शायद रानी को नही लगा, जो व्यक्ति अपनें आंख के मोतियाबिंद के आपरेशन के लिये 5 तारीख को सुमेरपुर 10 बजे पहुँच जाता है व 11 तारीख को घर वापस आता है, वह रानी द्वारा पहले घोषित 6 तारीख व बाद में बदलकर 5 तारीख को 12 बजे उसकी 4 साल की बेटी के साथ कैसे बलात्कार कर सकता है?


स्वामीदीन की अस्पताल की भर्ती स्लिप


जैसा कि अदालत में बयान व चिकित्सीय जांच के द्वारा बलात्कार की धारा को बढा़या गया है, तो जानकी कुण्ड अस्पताल कर्वी के दस्तावेजों की पड़ताल आखिर क्यों माननीय अदालत नें नही करवाई, रही बात चिकित्सीय जांच में बलात्कार के पुष्टि की तो रानी, अखिलेश व रानी के प्रेमी पर यदि अलग अलग करके क्रास प्रश्नों से जानकारी निकाली जाय तो इसमें भी रानी व उसके प्रेमी की कहानी ही निकल कर सामनें आयेगी, वैसे किसी महिला पर अभियोग लगाना आखिरी सच का उद्देश्य नही है, लेकिन एक जर्जर बुजुर्ग पर जो कायदे से चल नही पाता व उल्लिखित तिथि को तथथाकथित घटना स्थल से सरकारी अस्पताल के अँकेक्षण में भर्ती था व आंख का आपरेशन करवाया हो, कैसे सम्भव है बलात्कार करना?


क्या आप चाहते हैं कि आखिरी सच चलता रहे, यदि आपका जवाब हाँ है, तो कृपया हमें सहयोग करें जिस प्रकार कर सकें, हम समाज के द्वारा समाज के लिए सनातनी मूल्यों को आत्मसात कर सबसे अलग कुछ नया देनें के लिए प्रयासरत है, आपका थोडा़ सा सहयोग हमें और मजबूत बनायेगा।aakhirisach@postbank. Or any other UPI- 8090511743

इस पत्रक की हर दबाई गयी वास्तविक पीड़ित तक व पीड़ित से भर कर हम तक पहुंचाने में हमारी सहायता करें।
इस पत्रक की हर दबाई गयी वास्तविक पीड़ित तक व पीड़ित से भर कर हम तक पहुंचाने में हमारी सहायता करें।
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!