GA4

श्री भवानी पेपर मिल के मजदूर के बेटे राजेश कुमार नें गरीब संरक्षण संवर्धन व उन्नयन के लिये सदर विधान सभा रायबरेली से ठोंकी अखंड भारत विकास पार्टी से विधायक पद की दावेदारी

Spread the love

विभिन्न स्थानों पर लोगों का आशीर्वाद प्राप्त हुआ।


बढ़ते समाजिक विसमताओं और राजनीति के साधारण युवाओं के प्रति उदासीनता से त्रस्त आम जनमानस ने भी विधान सभा चुनाव लड़कर अपनी व समाज की मुख्य धुरी गरीब की आवाज को विधान सभा में उठाने का संकल्प ले लिया।


ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रूपामऊ का आशीर्वाद मिला।

https://aakhirisach.com/wp-content/uploads/2022/02/IMG-20220222-WA0011.jpg

एक बहुत ही साधारण परिवार में जन्मे राजेश कुमार भी उनमें से एक हैं, जिनके पिता भवानी पेपर मिल में मजदूर थे, घर की आर्थिक व्यस्था भी बहुत अच्छी नहीं रही किन्तु राजेश कुमार जी ने स्नातक और फुटवियर डिजाइन एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट से पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई बैंक से लोन लेकर की कारण वह मजदूर थे, घर की आर्थिक व्यस्था भी बहुत अच्छी नहीं रही किन्तु राजेश कुमार जी ने स्नातक, और फुटवियर डिजाइन एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट से पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई बैंक से लोन लेकर पूरी की।



पांच साल विदेश में रहे और अपनी सेवाएं एक सलाहकार के रूप में दी । राजेश कुमार जी ने विदेश से वापस लौट अपना टैक्सटाइल का कारोबार शुरू किया तथा देखते ही देखते ज़िले के 5 प्रतिशत मंडी में अपना व्यवसाय फैलाया।



समाजिक और वर्तमान राजनीति और आपसी विद्वेष भावना को देखते हुऐ इन्होंने निश्चय किया कि देश जनता की जनता के लिये जनता के द्वारा शासन व्यस्था को वापस लाना होगा। जिसको कुछ चाटुकारों ने अपहृत कर रखा है, और इसी क्रम में अपनें राजनैतिक जीवन का पहला चुनाव 180 सदर विधान सभा रायबरेली से लड़ने का दृढ़ संकल्प लिया।



जिसमें उनका मुख्य नजरिये मे समाज का गरीब वर्ग है, जिसकी आबादी लगभग 67% है, जो अपनें रोजमर्रा की जिन्दगी के लिये लगातार पीड़ित व संघर्घरत हैं। जबकि संवैधानिक दृष्टिकोण से गरीबों का हक मारा जा रहा है, व गरीब दिनों दिन बद से बदतर स्थिति में पहुचता जा रहा है।

हमारा प्रमुख लक्ष्य गरीबों के संरक्षण संवर्धन व उन्नयन के लिये प्रयास करना हैं। वहीं जब राजेश कुमार जी से जानकारी हेतु हमारी प्रतिनिधि श्रीमती अल्का पाण्डेय जी नें फोन कर जानकारी हेतु बात किया व पूछा कि आप किस पार्टी से चुनाव मैदान में हैं, श्री राजेश नें पार्टी का नाम अखंड भारत विकास पार्टी से प्रत्याशी बनाया जाना बताया, व आपका चुनाव चिन्ह गुब्बारा है।


यदि आप चाहते हैं कि आखिरी सच परिवार की कलम अविरल ऐसे ही चलती रहे कृपया हमारे संसाधनिक व मानवीय संम्पदा कडी़ को मजबूती देनें के लिये समस्त सनातनियों का मूर्तरूप हमें सशक्त करनें हेतु आर्थिक/ शारीरिक व मानसिक जैसे भी आपसे सम्भव हो सहयोग करें।aakhirisach@postbank

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!