GA4

आरपीआई, आजाद सेना समर्थित व अखंड भारत विकास पार्टी नें 180 सदर विधानसभा रायबरेली, से बनाया प्रत्याशी राजेश कुमार, कल ट्रेण्ड होता रहा #रायबरेली_की_पुकार_राजेशकुमार

Spread the love


आपको पता ही होगा कि राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ़ इंडिया मुख्य रूप से आरक्षणएससी एसटी एक्ट (काले कानून), ब्राह्मण एक्टसवर्ण आयोगब्राह्मणों के शैक्षणिक योग्यता के साथ खिलवाड़देश के हर कोने में हो रहे ब्राह्मणों पर अत्याचार निवारण, व गरीब संरक्षण संवर्धन एक्ट जैसे मूल विकास परक मुद्दो को लेकर विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक समविचारी संंगठनों के साथ खुद को उत्तरप्रदेश में बहुत मजबूती से आवाज उठाते आ रही है।

राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ इंडिया राष्ट्रीय अध्यक्ष पं० श्री जयप्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में खुलकर आरक्षण एवं एससी एसटी एक्ट का विरोध करती है। और इसकी समाप्ति हेतु विगत 85 दिनों से उत्तरप्रदेश के जनपद अयोध्या में आंदोलनरत है। राष्ट्रवादी पार्टी आफ इण्डिया के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ नेतागण प्रतिदिन धरना स्थल पर विरोध करते आ रहें है। लेकिन फिर भी सरकार पर इसकी कोई फर्क नहीं पड़ता है।

आपको बताएं दिनांक 19/11/2021 को आरक्षण व एससी/एसटी एक्ट (हरिजन एक्ट) के विरुद्ध धरना प्रदर्शन के 31वे दिन राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित जयप्रकाश मिश्र खून से हस्ताक्षर करके देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को मांग पत्र भेजकर गरीबों के हितार्थ समस्याओं के निराकरण के लिये बात किया था। लेकिन फिर भी सत्ता के नशे में चूर भाजपा सरकार ब्राह्मणों यू कहें तो सवर्णों व गरीबों का हक नहीं दे सकती।

राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ़ इंडिया द्वारा उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा तथा अन्य दल का वोट बहिष्कार करने का आग्रह की। पार्टी ने  अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा की उत्तरप्रदेश में कुल 86 सीट पर नोटा दबाएं और जहां जहां राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ़ इंडिया य समतामूलक समदृष्टि समाज को समर्पित पार्टी द्वारा उम्मीदवार उतारा जाती है, उसको वोट करें।

राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ़ इंडिया उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अभिषेक शुक्ला के नेतृत्व वाली आज़ाद सेना के समर्थन में कई बार दिखी। पार्टी ने अखंड भारत विकास पार्टी द्वारा टिकट प्राप्त व आज़ाद सेना समर्थित रायबरेली जनपद के 180 सदर विधानसभा क्षेत्र से राजेश कुमार के पक्ष में ट्विटर पर कैमेपिन में हिस्सा लिया। आपको बताएं कल यानी 13 जनवरी को ट्विटर पर पूरा दिन #रायबरेली_की_पुकार_राजेशकुमार ट्रेंड करता रहा।

आपको बताएं बीते दिन सवर्ण समाज के अधिकांस ट्विटर अकाउंट से एक हीं ट्वीट बार बार की जा रही थी और वो ट्वीट थी

https://twitter.com/RPIindia/status/1461695046239940609?t=dhXhkZi_aJ9t1sP1lGlwLQ&s=19

#रायबरेली_की_पुकार_राजेशकुमार 

राजेश कुमार रायबरेली के लोकप्रिय चेहरा तथा सवर्ण सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में प्रख्यात है। उन्होंने पिछले दशकों से रायबरेली के समस्याओं को उठाते आ रहे हैं।

अभी कुछ देर पहले राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ़ इंडिया के ट्विटर से जानकारी साझा की गई जिसमे लिखा गया कि 182 विधानसभा सरेनी रायबरेली से आरक्षण विरोधी व गरीब संरक्षक प्रत्याशी श्री धर्मेन्द्र दिक्षित जी मैदान में हैं। ज्ञात हो इस बार उत्तरप्रदेश में ब्राह्मण समाज सभी राजनीतिक दल से खफा है। और धीरे धीरे कुछ युवा ब्राह्मण चेहरा जैसे इंजीनियर दुर्गेश पांडे, अभिषेक शुक्ला, सर्वेश पांडे आदि ब्राह्मणों को इन पार्टी का सवर्ण विरोधी चेहरा सामने ला कर नोटा तथा सवर्ण समर्थित पार्टी को वोट करने का आग्रह कर रहें हैं।

RPI के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पार्टी की चुनावी एजेंडा सामने प्रस्तुत किया है। पार्टी लिखती है यदि राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ इंडिया के सदस्य विधानसभा पहुंचते हैं तो निम्न मुद्दों पर खुली बहस होगी:

1) आरक्षण से प्रतिभाओं की अवहेलना
2) एससी एसटी एक्ट के व्यापक दुरुपयोग
3) सवर्ण समाज की उपेक्षा
4) भर्तियों में अनियमितता
5) 97000 शिक्षक अभ्यर्थियों की अवहेलना
6) निर्दोष ब्राह्मण खुशी दूबे

https://twitter.com/RPIindia/status/1481587453643268097?t=hOwXaJfFXZIKhLrHXZbnQw&s=19

वहीं अखंड भारत विकास पार्टी गरीब हितैषी अपना एजेण्डा भी प्रेषित किया है।

अखंड भारत विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार अवतार सिंह मिगलानी नें दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन। व उत्तर प्रदेश की जनता को सौंपा 2022 का चुनावी घोषणा पत्र।
सहारनपुर। अखंड भारत विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार अवतार सिंह मिगलानी ने जिलाधिकारी सहारनपुर को ज्ञापन देते हुए कहा कि गरीबों की जमा पूंजी प्राइवेट कंपनी द्वारा लूटी जा रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि देश में गरीब होना जुर्म है। और सभी कंपनियां गरीबों का शोषण करती है।
हम अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार प्रदेश में बनते ही किसानों व आम अवाम के लिए लागू करेंगे निम्न योजनाएं-
1- किसानों के समस्त कृषि यंत्रों को टैक्स फ्री किया जायेगा, 20 बीघा तक के किसानों के समस्त ऋण माफ होंगे।
2- किसानों को बीज खरीद में किसी प्रकार का कोई टैक्स हमारी सरकार के रहते लागू नहीं होगा।
3- प्रदेश के छोटे किसानों को डीजल खरीद पर राज्य सरकार 50 प्रतिशत की सब्सिडी डीबीटीएल योजनान्तर्गत देगी व स्थानीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करनें वाले किसानों को स्थानीय प्रशासन से लेकर बेहतर प्रदर्शन के स्तर तक पारितोषिक देकर पुरस्कृत किया जायेगा।
4- किसानों के ट्यूबवेल के बिजली कनेक्शन पर से फिक्सिंग चार्ज को समाप्त किया जायेगा, व व्यावसायिक दर से 1 रूपया सस्ती प्रति यूनिट बिजली किसानों को सम्पूर्ण प्रदेश में दिलाई जायेगी। सभी प्रकार के कृषि, घरेलू व वयावसायिक ऋण माफ किये जायेंगे।

5 – गरीब किसानों को राज्य सरकार लड़की की शादी में दो लाख रुपये ऋण ब्याज मुक्त तीन साल व 1 लाख अनुदान के देगी।
6- प्रदेश के किसानों का जो भुगतान चीनी मिलों के द्वारा रोंक लम्बित है, उक्त भुगतान को सरकार बनते ही तीन माह के अन्दर ही करवाया जायेगा।
7- नये गन्ना सत्र के भुगतान की जिम्मेदारी सरकार की होगी, और किसानों को सरकार चीनी मिलों पर गन्ना डालने के (30) दिनों के अन्दर भुगतान सरकार करेगी।
8- किसानों की फसल खराब होनें या आग लगने पर या बाढ़ आदि की स्थिति में कोई भी नुकसान होने पर किसानों को रूपये (10000) प्रति बीघा के हिसाब से (15) दिनों के अंदर में मुवावजा भुगतान दिया जायेगा।
9- कृषि उपज के मूल्यों के लागत श्रम को जोड़कर कीमत का निर्धारण सामाजिक निर्णयों के अनुरुप होगा। किसी भी प्रकार के जातिगत आरक्षण व्यस्था को समाप्त किया जायेगा– कारण इसका वास्तविक लाभ आज भी उस वर्ग के वास्तविक गरीब को नही मिल रहा है–
10. आरक्षण की जगह गरीब संरक्षण संवर्धन एक्ट पारित किया जायेगा जो एससी एसटी एक्ट को परिस्कृत करके उससे भी दस गुना सशक्त बनाया जायेगा। जिससे कोई भी सबल अपनें से निर्बल को नही सता पायेगा।

11- आज देश प्रदेश में देखने में आ रहा है की जातिगत आरक्षण के नाम पर सवर्ण पिछडी़, व अल्पसंख्यक समुदाय की जातियों का उत्पीड़न जातपात के नाम पर किया जा रहा है, जो की गलत है और आरक्षण के नाम पर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की साथ भेद भाव किया जा रहा है व नौकरियों में जातिगत प्रमोशन की व्यवस्था देना भी गलत है। पढ़ाई में भी आरक्षण की व्यवस्था को भी समाप्त किया जायेगा, अखंड भारत विकास पार्टी आरक्षण की सभी व्यवस्था को समाप्त करेगी और समानता व आर्थिक स्तर के आधार पर देश प्रदेश के सभी वर्गों को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध करवाएगी और योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियों में भर्ती करेगी। युवा बेरोजगारों को नौकरी की गारंटी व बेरोजगार परिवारों के लिये रोजगार की गारंटी।
13- अखंड भारत विकास पार्टी की उत्तर प्रदेश में सरकार बनते ही (6) माह के अन्तराल में सभी डिग्री धारको को नौकरी देने ही हमारी प्राथमिकता होगी।
14- बेरोजगार परिवारों को रोजगार की गारंटी, प्रत्येक परिवार को रोजगार उपलब्ध करवाना अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार की गारंटी होगी।
15- संविदा कर्मचारियों को नियमित करना व उनका उत्पीड़न रोकना।
16- उत्तर प्रदेश में जिस विभाग में भी संविदा कर्मचारी हैं जिनको 5 साल से ज्यादा कार्य करते हुवे हो गया है, को नियमित करना और विभाग के अधिकारियों द्वारा जिन संविदा कर्मचारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है, को रोकना और समय पर तनख्वाह दिलवाना अखंड भारत विकास पार्टी की प्राथमिकता होगी।
17- आंगनवाड़ी/आशाबहू/ संगिनी में कार्य कर रही महिलाओ को नियमित करना व उनके उत्पीड़न को रोकना।
18. उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी में 5 साल से कार्य कर रही महिलाओं को नियमित करना और समय पर सभी महिला कार्यकत्रियों को तनख्वाह दिलवाना और आंगनवाड़ी सुपरवाईजरो द्वारा जो संविदा कार्यकत्रियो उत्पीडन का किया जाता है। को रोकना सरकार की प्राथमिकता होगी।
शिक्षा के क्षेत्र में क्रन्तिकारी परिवर्तन लाना और उत्तर प्रदेश के हर बच्चे को शिक्षित करना।
19- उत्तर प्रदेश में शिक्षा का स्तर बहुत ही ज्यादा गिरा हुवा है सरकारी स्कूलों की बदहाल स्थिति को देखते हुये कोई भी परिवार अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाना नहीं चाहता है, और यही कारण है, की आज प्रदेश के कुछ चंद पूंजीवादियों ने शिक्षा को अपना रोजगार बना लिया है। और शिक्षा के नाम पर बहुत ज्यादा लूट मचा रक्खी है, जो सरासर गलत है। प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी बनती है, कि सरकार निजी स्कूलों के मानक तय करे और निजी स्कूल मालिकों की मनमानी को रोका जा सके और उत्तर प्रदेश सरकार का दायित्व बनता है की प्रदेश के सरकारी स्कूलों की दयनीय स्थिति को सुधारे और प्रदेश के बच्चे
20- उत्तर प्रदेश के सरकरी स्कूलों से हाई स्कूल व इंटर से टॉपर करनें वाले बच्चों को सम्म्मानित किया जायेगा और आगे की पढ़ाई के साथ मासिक पारितोषिक देते हुए जूनियर बच्चों को सिखानें का दायित्व दिया जायेगा, जिससे गुरूकुल पद्धति व सखा भाव का भाव पुनर्स्थापित किया जा सकेगा इसका दायित्व सरकार उठाएगी उत्तर प्रदेश में समस्त रेहड़ी फल आदि लगाकर व्यापर करने वाले छोटे व दैनिक व्यापारियों को दुकानें दी जाएंगी।

21- आज देखने को मिलता है की उत्तर प्रदेश के सभी बाजारों गलियों मोहल्लों में रेहड़ी वाले व्यापारी भाई घूम घूम कर अपने सामान बेचते है, जिस कारन इन्हें कभी मोहल्ले वाले व शहर के पुलिस वाले उत्पीडन करते हैं, और इन छोटे व्यापारियों को बेइज्जती सहनी पड़ती है, इन सब बातों को ध्यान में रखकर अखंड भारत विकास पार्टी सरकार बनाते ही इन छोटे व्यापारियों को दुकाने उपलब्ध करवाएगी।
22.उत्तर प्रदेश के समस्त ट्रक चालक व टैक्सी चालकों को उनके लाइसेंस के आधार पर गाडी़ हेतु सरकार की ओर से ब्याज मुक्त ऋण व एक्सीडेंट में घायल य मुत्यु होने पर प्रदेश सरकार द्वारा कोई मुवावजा नीति नहीं है, अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार बनते ही मुवावजा निति का अलग से विभाग बनाया जायेगा।
23. उत्तर प्रदेश में आज तक किसी भी सरकार ने ट्रक ड्राईवरो व टैक्सी चालकों के बारे में नहीं सोचा है। अखंड भारत विकास पार्टी उत्तर प्रदेश की पहली सरकार होगी जो ट्रक ड्राईवरो व टेक्सी चालकों के लिए योजना पर कार्य करेगी और एक्सीडेंट में घायल व मृत्यु होनें पर तत्काल सहायता (पांच लाख रूपये व घायल होने पर एक लाख रूपये) मदद के रूप में दिए जायेंगे।
24- उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में जिस परिवार के सदस्य की मृत्यु हुयी है, उक्त परिवार को मुवावजा 10 लाख सरकार बनते ही 1 वर्ष के भीतर मिलेगा।
25- बेरोजगार भत्ता (5000 रू०) व वृद्धावस्था पेंशन और विधवा पेंशन (2500 रु०) प्रति महीना दिया जायेगा।
26. चिकित्सा व्यस्था में सुधार किया जायेगा, निजी हस्पतालों के फीस के मानक तय किये जायेंगे।
27. अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार बनते ही उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी हस्पतालों की जो दयनीय स्थिति है, को सुधारा जायेगा, और प्रदेश की सभी पीएचसीयों व सिएचसीयों में डॉक्टरो नर्सों की नियुक्तिया व दवाइयों की व्यस्था की जाएगी, और जो प्राइवेट डाक्टरों नें लूट मचा रखी है। पर कानून बनाकर नियंत्रण किया जायेगा किसी भी प्राइवेट चिकित्सक या डाक्टर को जनता से मनमानी नहीं करने दी जाएगी और ना ही लूट करने की छुट दी जाएगी।
28. उत्तर प्रदेश में बिजली का सोलर प्लांट अपने घरों में लगाने पर (70) प्रतिशत की सब्सिडी। नवाचारों के श्रजनकर्ताओं को सम्मानित किया जायेगा।
29. अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में बनते ही बिजली का सोलर प्लांट लगाने पर ( 70 ) प्रतिशत की सब्सिडी राज्य सरकार देगी क्योंकि देश में अन्य राज्य सरकारों द्वारा भी सोलर प्लांट लगाने पर सब्सिडी दी जा रही है, और उत्तर प्रदेश में किसी भी प्रकार की सब्सिडी का प्रावधान आज तक किसी भी सरकार ने नही किया है।
30. उत्तर प्रदेश के सभी पंजीकृत व्यापारी भाइयों का ( 20 ) लाख का बीमा प्रदेश सरकार करेगी।

31. अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में बनते ही उत्तर प्रदेश के समस्त छोटे बड़े पंजीकृत व्यापारियों का बीमा उत्तर प्रदेश सरकार फ्री करवाएगी और किसी भी कारणवश दुर्घटना में अपंग होने पर या अन्य किसी कारण से मृत्यु होने पर चार सप्ताह के अन्तराल में बीमा राशि परिवार को मिल जाएगी।
32. उत्तर प्रदेश में भरष्टाचार गुंडाराज माफियाराज को समाप्त करना ही हमारा उद्देश्य- अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में बनते ही उत्तर प्रदेश के समस्त सरकारी कार्यालयों व दफ्तरों में पनप रहे भ्रष्टाचार को समाप्त करना ही पार्टी का मुख्य उद्देश्य होगा, और किसी भी आमजन का उत्पीडन नहीं होने दिया जायेगा।
33. उत्तर प्रदेश में रोजाना सुनने व देखने को मिलता है की गुंडे और माफियाओ द्वारा मिलकर आज किसी की जमीन खेत या प्लाट पर कब्ज़ा कर लिया जाता है, और शिकायत करने पर अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जाती और शिकायत करने वाले फरियादी का ही उत्पीडन अधिकारियों द्वारा किया जाता है। अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार में किसी भी प्रकार की कोई गुंडागर्दी या माफियाराज को ऐसा करते पाया जाता है तो उक्त गुंडे और माफिया पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।
34. सामाजिक न्याय (देन एण्ड देयर) का प्रारूप लागू किया जायेगा।
35. अधिकारियो द्वारा सही व ससमय कार्यवाही ना करने पर अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया जायेगा और जाँच कमेटी बनाकर जाँच में दोषी पाए जाने पर उक्त अधिकारी को बर्खास्त करते हुए सम्बन्धित धाराओं में कार्यवाही की जायेगी।
36. उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के बच्चों की पढ़ाई के लिए सभी पुलिस लाइनों में खोले जायेंगे इंटर तक स्कूल- अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार में पुलिस को ट्रान्सफर के तहत बच्चों की पढ़ाई में आने वाली दिक्कतों को धयान में रखते हुवे उत्तर प्रदेश की हर पुलिस लाइन में इंटर तक के स्कूलों की स्थापना की जाएगी जिससे पुलिस अधिकारी व सिपाही अन्य कर्मचारियों को ट्रान्सफर के तहत बच्चों की पढ़ाई की चिंता ना रहे। पुलिस कर्मियों के कार्य के घण्टों का निर्धारण किया जायेगा।
37. अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश की माँताए बहनों को रक्षा बंधन व भैया दूज के त्यौहार पर देगी दो दिन की फ्री यात्रा रोडवेज़ की बसों में।
यात्रा के दौरान दो दिनों का भत्ता भी उनकी शैक्षणिक व सामाजिक योग्यता का आंकलन करते हुए दिया जायेगा।
38- ईद उल फितर के त्यौहार पर उत्तर प्रदेश की समस्त मुस्लिम माताओं बहनों को दो दिन की फ्री यात्रा रोडवेज़ बसों में दी जाएगी। यात्रा के दौरान दो दिनों का भत्ता भी उनकी शैक्षणिक व सामाजिक योग्यता का आंकलन करते हुए दिया जायेगा।
39. उत्तर प्रदेश में सभी ई रिक्शा व टैम्पो चालको के लिये प्रदेश सरकार ब्याज रहित श्रण लागत मूल्य का (60) प्रतिशत पर देगी जिसकी अदायगी टेम्पू चालक व ई रिक्शा चालक को (36) महीनों की किश्तों में करनी होगी, तीन वर्षों तक गाडी़ व का बीमा व रोड टैक्स सरकार माफ रखेगी।
40. उत्तर प्रदेश में भीख मांगने वाले भिखारियों की भी जिम्मेदारी अखंड भारत विकास पार्टी सरकार की होगी सरकार बनाएगी भिखारी आश्रालय कोई भी भिखारी भीख मांगते हुवे सड़क पर नजर आएगा तो तत्काल उसको पकड़कर भिखारी आश्रालय में ले जाया जायेगा क्योकि आज देखने में आ रहा है, कि भीख की आड़ में कुछ बदमाश व गुंडे किस्म के आवारा लोग दिन में भीख मांगने के नाम पर दुकानों मकानों की रेकी करते हैं। और रात में चोरी लूटपाट का कार्य करते है। और छोटे छोटे बच्चो का अपहरण करने जेसी घटना को अंजाम देते हैं, सरकार द्वारा भिखारी आश्रालय खोले जाने से इन सभी घटनाओं पर विराम लगेगा।

41. समानान्तर व योग्यताधारित समुन्नत समाज का निर्माण हमारा लक्ष्य, हर हाथ को काम व हर गरीब को सरकारी संरक्षण व सामाजिक संवर्धन से शीघ्रतिशीघ्र आयकर दाता बनाना जिससे हम अपनें मुख्य एजेण्डा जथा नामे तथा गुणें के भाव को कायम रखते हुए, अखंड भारत और उसका विकास करते हुए एक नये भारत की परिकल्पना संजोकर आप सभी के साथ की अपेक्षा है।
42- होमगार्ड पीआरडी व अन्य स्थानीय सुरक्षा संगठनों में 8 घण्टे की ड्यूटी व सभी को समान रूप से ड्यूटी का वितरण, पारिश्रमिक बढ़ोत्तरी व राज्य कर्मी घोषित किये जायेंगे।
43- कम्पनी व व्यापारी का प्रतिष्ठानों में सरकार के निर्देशों को मानना विवशता होगी, किसी भी मजदूर, व मजबूर के साथ अत्याचार पर पूर्णतया रोंक होगी किसी भी मजबूर के साथ ज्यादती होनें पर सम्बन्धित जिम्मेदार को दायित्व मुक्त किया जायेगा।
44. उत्तर प्रदेश में अखंड भारत विकास पार्टी की सरकार आने पर उत्तर प्रदेश में टोल नीति को सरल बनाया जाएगा कामर्शियल वाहनों से मात्र एक रुपए प्रति किलो मीटर की दर से होगी वसूली
45. उत्तर प्रदेश में टोल नीति को देश के जवानों के लिए फ्री किया जाएगा जो जवान देश की सीमा का प्रहरी होगा उसको अपनी गाड़ी से कंही भी आने जाने पर आईं कार्ड दिखाना होगा और टोल नहीं देना होगा
उत्तर प्रदेश में देश की सीमा के प्रहरी जवानों को उत्तर प्रदेश की रोडवेज बस में यात्रा फ्री होगी।
46. चौथे स्तम्भ पत्रकारिता को स्वतंत्र किया जायेगा, विधानसभा भी कार्यवाही के लाइव प्रसारण का अधिकार मीडिया के पास सुरक्षित होगा, खोजी पत्रकारों को उनकी खोजी रिपोर्ट की उपयोगिता के अनुरूप पारितोषिक दिया जायेगा।
47. वकीलों को उनके केस व उसके गुणवत्ता व बेहतर प्रदर्शन पर उसकी मासिक वेतन व प्रोन्नति निर्धारित की व दी जायेगी।
===================
मेरे देशवासियों एवं उ●प्र● के निवासियों आपको, अखंड भारत विकास पार्टी अपील करती है कि आप अपनी नेक कमाई में से अखंड भारत विकास पार्टी को चंदा जो आपसे सम्भव हो प्रति सामाजिक जिम्मेदार व्यक्ति पार्टी के अकाउंट में सहयोग करें। पार्टी परिवार आपका सदैव आभारी रहेगा। देश प्रदेश की सरकार की तानाशाह सरीखी कुनीति और कुरीतियों के खिलाफ समाज व राष्ट्र को आपसे बहुत उम्मीद है, अखंड भारत विकास पार्टी अपने मिशन- 2022 विधानसभा एवं मिशन 2024 लोकसभा के तहत निर्णायक आंदोलन की तैयारी कर रही है।
सरदार अवतार सिंह मिगलानी राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखंड भारत विकास पार्टी की इस मानवतावादी महालड़ाई में गरीबों का उत्थान, शिक्षा का उत्थान, किसानों की समस्याओं को सुव्यवस्थित निराकरण बनवाने के लिए और चिकित्सा को सही रूप से गरीबों तक पहुंचने के लिए पार्टी अपनी निर्णायक लड़ाई लड़ रही है, जिसमें आप सभी योगदान देकर भागीदारी निभाएं अखंड भारत विकास पार्टी की पंजीकरण संख्या 56/419/2019=/PPS-1 के अधीन 024/03/2019 को भारत निर्वाचन आयोग से राजनैतिक दल के रूप में पंजीकृत।


यदि आप चाहते हैं कि आखिरी सच परिवार की कलम अविरल ऐसे ही चलती रहे कृपया हमारे संसाधनिक व मानवीय संम्पदा कडी़ को मजबूती देनें के लिये समस्त सनातनियों का मूर्तरूप हमें सशक्त करनें हेतु आर्थिक/ शारीरिक व मानसिक जैसे भी आपसे सम्भव हो सहयोग करें।aakhirisach@postbank

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!