GA4

शिवराज सिंह नें इन दो शहरों को घोषित किया पवित्र, नही बिकेगा माँस व शराब।

Spread the love
भारत के ये 2 शहर ‘पवित्र क्षेत्र’ घोषित, यहां नहीं बिकेगा मांस और शराब


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जैन तीर्थ स्थल कुंडलपुर सहित दो शहरों को ‘पवित्र क्षेत्र’ घोषित करते हुए कहा कि वहां मांस और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

पंचकल्याणक महोत्सव में सीएम ने किया ऐलान

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 285 किलोमीटर दूर दमोह जिले में स्थित कुंडलपुर में जैन समुदाय के पंचकल्याणक महोत्सव में भाग लेते हुए ये घोषणा की।



कुंडलपुर और बांदकपुर ‘पवित्र क्षेत्र’ घोषित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘आचार्य विद्यासागर महाराज’ की प्रेरणा से मैं कुंडलपुर और बांदकपुर को पवित्र क्षेत्र घोषित कर रहा हूं, जहां मांस और शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।’ जान लें कि बांदकपुर शहर भगवान शिव के मंदिर के लिए प्रसिद्ध है।

हिंदी में होगा मेडिकल और इंजीनियरिंग का सिलेबस


विज्ञापन

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विद्यासागर महाराज की इच्छा के अनुसार राज्य सरकार एक साल के अंदर मेडिकल और इंजीनियरिंग सिलेबस हिंदी में शुरू करेगी।

उन्होंने नागरिकों से गौ रक्षा के काम में आगे आने और बेहतर पर्यावरण के लिए पेड़ लगाने की भी अपील की। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा था कि सरकार अगले शैक्षणिक सत्र से भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सिलेबस हिंदी में शुरू करेगी।


यदि आप चाहते हैं कि आखिरी सच परिवार की कलम अविरल ऐसे ही चलती रहे कृपया हमारे संसाधनिक व मानवीय संम्पदा कडी़ को मजबूती देनें के लिये समस्त सनातनियों का मूर्तरूप हमें सशक्त करनें हेतु आर्थिक/ शारीरिक व मानसिक जैसे भी आपसे सम्भव हो सहयोग करें।aakhirisach@postbank

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!