GA4

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुख राम का 95 वर्ष की आयु में निधन।

Spread the love


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुख राम का 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उनके बेटे अनिल शर्मा ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पंडित सुखराम बीमार चल रहे थे और उन्हें नई दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, उनके ब्रेन स्ट्रोक का इलाज चल रहा था। अनिल शर्मा ने बताया कि आज तड़के करीब 1:30 बजे उनके पिता पंडित सुखराम का निधन हो गया। पंडित सुखराम के पार्थिव शरीर को आज शाम तक मंडी लाया जाएगा और उनका अंतिम संस्कार कल उनके गृहजिला मंडी, हिमाचल प्रदेश में किया जाएगा।

पोते ने किया फेसबुक पोस्ट-अब फोन की घंटी नहीं बजेगी

पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा ने भी उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से दी है। पंडित सुखराम को सात मई को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS, Delhi) में भर्ती कराया गया था। हालांकि सोशल मीडिया पोस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन का समय नहीं बताया गया है। आश्रय शर्मा ने अपने फेसबुक पोस्ट में बचपन की अपने दादा के साथ वाली एक तस्वीर भी साझा की है।



पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा ने मंगलवार की देर रात फेसबुक पर पोस्ट में लिखा, ”अलविदा दादाजी, अब कभी नहीं बजेगी फोन की घंटी।” पूर्व केंद्रीय मंत्री शर्मा को चार मई को मनाली में ब्रेन स्ट्रोक होने के बाद मंडी में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए शनिवार को दिल्ली लाया गया था और एम्स में भर्ती कराया गया था।

उन्हें दिल्ली भेजने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सात मई को सरकारी हैलीकॉप्टर उपलब्ध कराया था। सुखराम 1993 से 1996 केंद्रीय संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रहे थे। वे मंडी लोकसभा सीट से सांसद भी रहे थे। वे पांच बार विधानसभा तथा तीन बार लोकसभा चुनाव जीते थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!