GA4

अनुसूचित जाति के घर में लगी आग, 20 घण्टे बाद भी नही पहुँची ग्राम पंचायत और न ही ढ़ेले भर इमदाद, परिवार दानें- दानें को मोहताज।

Spread the love


चित्रकूट। जनपद की कर्वी तहसील, विकासखंड पहाडी़ के ग्राम पंचायत भंभौर के राजकरण वर्मा पुत्र सुन्दर के घर पर 20 मई को अपराह्न 3 बजे यकायक आग लग गयी उस समय परिवार दूसरे भाग में थे। तभी स्कूल की तरफ से मिट्टी के घर में आग लग गयी। 40 फुट 20 फुट का माकान जलकर खाक हो गया।

जिस भाग में घर की जरुरत की सम्पूर्ण सामग्री रहती थी, 4 बीघे लगभग जमीन का दोनों सीजन व पहले का उत्पाद जलकर खाक हो गया, घर का समस्त समान जलकर राख हो जानें से परिवार को दानों के लाले हैं, परिवार में 11 लोगों का परिवार जिसके कारण परिजनों को दूसरों के सहारे जीवन की आस है।



जबकि गांव के सफाई कर्मी जो कि अनुसूचित जाति का है 10 किलो आटा व सब्जी दे गये हैं, बाकि गाँव के लोगों द्वारा केवल अश्वासनों का दौर जारी है, वही खाद्य एवं रसद विभाग के जिम्मेदार उचितदर विक्रेता जगदीश यादव य ग्राम प्रधान देवमती अनुसूचित द्वारा प्राकृतिक आपदा राहत के नाम पर एक ढ़ेला भी नही है।

राजस्व विभाग के नाम पर केवल लेखपाल आये।

जबकि उक्त घटना के सत्यापन के नाम पर तहसील से केवल लेखपाल आये थे, डायरी में घटना का विवरण दर्ज किया व लड़के शिवकुमार को इलाज के लिये ले गये।



ग्राम पंचायत विकास अधिकारी नें नही लिया घटना का संज्ञान

जबकि घटना के लगभग 20 घण्टे पूरे हो चुके हैं लेकिन ग्राम पंचायत के प्रमुख जिम्मेदार प्रधान का आश्वासन देनें के नाम पर केवल 30 मिनट रूके थे, तब से अब तक प्रधान य ग्रामपंचायत विकास अधिकारी अभी तक दिखाई नही दिये नही इस परिवार को एक ढे़ले का सहयोग किया है।

क्षति व चोटिल लोगों का विवरण

राजकरण को पैर में चोट लगी है वहीं शिवकुमार को भी कमर से नीचे पैरों में चोट लगी है, वहीं दो भैंसों की भी हालत अत्यन्त दयनीय हो गयी है, जिनकी कीमत लगभग 1.5 लाख के लगभग है। वहीं परिवार आज दानें- दानें को मोहताज है।



कृपया जिससे जो सम्भव हो मदद जरूर करें

आखिरी सच परिवार समस्त सनातनियों से इस दुःखद घड़ी में इस दलित परिवार की मदद अवश्य करें व की गयी मदद की प्राप्ति रसीद आखिरी सच परिवार को हेल्पलाइन 8960364678 पर जरूर भेंजें।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!