GA4

ग्यारह दिनों से गायब दलित हरियाणवी सिंगर, संगीता की लाश मिली, परिवार ने साथ काम करने वाले रवि और रोहित पर अपहरण और हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Spread the love


रोहतक। लगभग दो सप्ताह से लापता हरियाणवी सिंगर संगीता की लाश मिली है। परिवार ने उसके साथ काम करने वाले रवि और रोहित नाम के दो लोगों पर अपहरण और हत्या का आरोप लगाया। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, हरियाणा पुलिस ने संगीता की लाश का पोस्टमॉर्टम करवाया है। इस हत्याकांड के बारे में महम पुलिस के एसआई विकास ने जानकारी देते हुए बताया कि, संगीता 12 दिनों से लापता थी। अब वह मृत पाई गई है।

पुलिस नें हरियाणवी सिंगर संगीता की अपहरण और हत्या के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने 11 मई से गायब चल रही हरियाणवी गायक संगीता उर्फ दिव्या के हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने संगीता को जहर खिलाया था, फिर उसकी गला घोंटकर हत्या की और शव को सड़क पर फेंक दिया। गौरतलब है कि संगीता का शव 23 मई (सोमवार) को रोहतक में सड़क किनारे मिला था।

संगीता 11 मई से ही गायब थी और उसके गायब होने की एफआईआर आईपीसी की धारा 365 के तहत जेपी कलां थाने में दर्ज की गई थी। हरियाणा पुलिस 11 मई से ही आरोपियों की तलाश में लगी थी। इसके बाद गहन छानबीन के बाद पुलिस ने मेहम, हरियाणा के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।



हत्यारों ने किया खुलासा- जहर खिलाकर गला घोंट डाला

पुलिस ने जब गिरफ्तार किए दोनों युवकों से कड़ी पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि  उन्होंने संगीता उर्फ दिव्या को अगवा किया था। दोनों में से एक उसे दिल्ली से ले गया और उसे नशीला पदार्थ देने के बाद उसका गला घोंटकर मार डाला। बाद में दोनों ने उसके शव को मेहम थानाक्षेत्र में सड़क किनारे फेंक दिया, जहां से पुलिस ने शव को बरामद किया था।

महम पुलिस ने बताया कि हमें कल शाम भैनी भैरों गांव के पास एक क्षत-विक्षत शव मिला, इसकी पहचान नहीं हो सकी… बाद में, हमने पाया कि इस मामले में जफरपुर पीएस, दिल्ली में धारा 365 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शव की पहचान संगीता (हरियाणवी गायिका) की है।

संगीता 11 मई से लापता थी। दिल्ली पुलिस ने आरोपी अनिल को गिरफ्तार किया है, जो 5 दिन के रिमांड पर है। संगीता का शव पोस्टमॉर्टम के बाद मामला दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर किया जाएगा। प्रथम दृष्टया मौत का कारण गला घोंटना प्रतीत हो रहा है। मामले में गिरफ्तार हरियाणा के महम के दो आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने संगीता की हत्या की साजिश रची थी। उन्होंने उसे म्यूजिक वीडियो बनाने के बहाने बुलाया था।



क्या व कैसे हुआ परिजनों की जुबानी।

संगीता के परिजनों के मुताबिक, वह रोहित के साथ एक म्यूजिक वीडियो की शूटिंग के लिए भिवानी गई थी। रोहतक में महम के पास एक होटल के सुरक्षा कैमरे के फुटेज में उन्हें खाना खाते हुए देखा जा सकता है। परिजनों ने इस मामले में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस कह रही है कि एक दिन पहले संगीता की लाश उन्हें भैरों भैनी गांव में एक फ्लाईओवर के पास दफन मिली। पुलिस अधिकारी ने कहा, “उसके तन पर अंडरवियर के अलावा कोई कपड़े नहीं थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जिसके बाद उसकी पहचान संगीता के रूप में हुई।”

महम पुलिस के एसआई विकास ने कहा कि, संगीता के शव को देखने पर मौत का कारण गला घोंटना प्रतीत हो रहा है। वह 11 मई से लापता थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी अनिल को गिरफ्तार किया है, जो 5 दिन के रिमांड पर है। उन्होंने कहा कि, इस मामले में जफरपुर पीएस, दिल्ली में आईपीसी की धारा-365 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।



रवि के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था।

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद महिला का शव उसके परिजन को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि गायिका के संबंधी, भीम आर्मी और अन्य दल के कुछ स्थानीय नेता जेपी कलां थाने में शव लेकर आए और पीड़िता से सामूहिक बलात्कार किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। पुलिस ने बताया कि बलात्कार को लेकर अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि आरोपी पहले महिला के दोस्त थे और गायिका ने इससे पहले रवि के खिलाफ बलात्कार व एससी एसटी एक्ट का मामला दर्ज कराया था।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!