GA4

नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराया, निकाह करा दिया दो बच्चों की मां से।

Spread the love


उत्तर प्रदेश। कानपुर  में एक नाबालिग का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आरोप है​ कि कथित रूप से अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराया गया और फिर उसका निकाह करा दिया। जिस महिला से निकाह कराया गया वह दो बच्‍चों की मां बताई जा रही है।

मामले की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आपित्त जताते हुए काकादेव थाने में हंगामा भी काटा है। उधर, इस मामले में मौलाना समेत पांच लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काकादेव के नवीन नगर का एक 16 साल का किशोर विशेष समुदाय के संपर्क में आ गया। बताया गया है कि वह रविवार को अचानक गायब हो गया। उसके गायब होने की सूचना मिलने पर परिजनों पर हड़कंप मच गया।



उधर, जाजमऊ ले जाकर नाबालिग का धर्मातरंण कराया गया। उसके बाद मोहम्मद हनीफ की बेटी सिमरन से मौलवी ने निकाह करा दिया। सिमरन के दो बच्‍चे भी हैं। धर्मातरंण के बाद निकाह कराने का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया।

बजरंग दल ने जबरन धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है। इस मामले में बजरंग दल के प्रांत विद्यार्थी प्रमुख प्रिंसराज श्रीवास्तव ने बताया कि नाबालिग का जबरन धर्मातरंण कराया है। उन्होंने आरोप लगाए है कि पुलिस को इस मामले की परिजनों ने सूचना दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

बजरंग दल  के कार्यकर्ताओं ने थाने में घटना को लेकर हंगामा किया। आरोप है कि सीनियर अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिसकर्मी पहले अपने एरिया का मामला न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे थे।



एडिशनल डीसीपी (वेस्ट) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं जब आखिरी सच टीम नें काकादेव थानाध्यक्ष से जानकारी लेनें का प्रयास किया तो नम्बर किसी महिला कांस्टेबल नें उठाया व उक्य जानकारी से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए थानाध्यक्ष को मीटिंग में व्यस्त होना बताया गया।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!