GA4

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर अवैध धंधा जोरों पर, आखिर क्या निगरानी कर रहा व्हाट्सएप व सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय।

Spread the love


जहाँ एक ओर सरकारें व सुरक्षा विभाग आम जनता के सरोकारों के प्रति लगातार प्रयासरत होनें का दंभ लगातार मीडिया के माध्यम से भर रहीं हैं। वहीं लगातार आम जनता को लगातार साइबर ठग ठगी का शिकार बना रहें हैं। कहीं सरकारी आवास दिये जानें के नाम पर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर वसूली करके फोन उठाना बंद कर देतें है। वहीं देश के प्रख्यात टीवी कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति का नाम लोगो व मुख्य कलाकार का फोटो लगाकर एक पोस्टर बनाकर देश की भोली भाली जनता को बेवकूफ बनानें का काम जोरों पर है लेकिन हमारे नीति नियंता खामोश होकर केवल तमाशबीन की मुद्रा में काम कर रहें हैं।



जी हां यह काम हमारे देश में कुछ लोगों की साजिश से विदेशों में बैठी ताकतें लगातार जारी किये हुए हैं। इस कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों से 10 से 20 हजार तक की वसूली करके नम्बर ब्लैक लिस्ट में डालकर यह साइबर क्रिमिनल चैन की बंशी बजाता है। वहीं जानकारी के आभाव व पुलिसिया कार्यशैली में नम्रता अधिक होनें के कारण आम आदमी शिकायत करनें की जहमत तक नही उठाता।



ऐसा ही एक मामला आज संज्ञान में आया जिसमें पाकिस्तानी नम्बर द्वारा एक सुरक्षा विभाग के जिम्मेदार कर्मी को करोड़पति बनाये जानें का सब्जबाग दिखाया गया, जिसके स्क्रीनशॉट हम समाचार में संलग्नित करके जमीनी वास्तविकता से आमजन मानस को जागरूक करना प्रथम उद्देश्य के साथ ही जिम्मजदारों को उनके दायित्वों के प्रति जिम्मेदार बनाना उद्देश्य है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!