GA4

मिश्रा जाति में जन्म लेना हुआ गुनाह, आवास विहीन परिवार, राशन में भी प्रति यूनिट 1 किलो की डकैती, प्रतीक भूषण सिंह के वोटर का यह हाल…?

Spread the love

राम मनोहर मिश्रा पुत्र स्वर्गीय उदय नरायण मिश्र उम्र 45 वर्ष, पत्नी राधा, बच्चे क्रमशः सलोनी उम्र 19 वर्ष, सपना उम्र 17 वर्ष व पुत्र अनुभव उम्र 12 साल जिनमें दोनों बेटियां कक्षा 8 तक पढ़ीं हैं। लड़का कक्षा 7 का छात्र है। आगे बेटे को पढ़ाओगे पर परिवार नें गरीबी का रोना रोया।

जमीन के नाम पर परिवार के पास 1.5 बीघा मात्र जमीन है, जिसमें गेहूं व मकाई की खेती होती है, राशन कार्ड के नाम पर पात्र गृहस्थी का कार्ड है। जिस पर पांच यूनिट पर महीनें में 20 किलो राशन मिलता है, उक्त राशन ग्राम प्रधान जी के दरवाजे मिलता है, जिसे प्रधान के सामनें ही 4 किलो प्रति यूनिट मिलता है, आयुष्मान भारत योजना का लाभ परिवार को आज तक नही मिला है।



वोट किसको दिया के नाम पर मिश्रा जी की पत्नी नें बताया कमल के फूल पर वोट दिया है, यह पूछनें पर कि किसके कहनें पर वोट दिया, तो परिवार नें प्रधान के कहनें पर वोट दिया था।
इस क्षेत्र के माननीय विधायक प्रतीक भूषण सिंह जी हैं, जिनके पिता जनपद गोंडा के सम्मानित सांसद भी हैं, उपरोक्त एक गांव के एक गरीब परिवार का व उसको दिये जा रहे सरकारी सहयोग की के साथ ही लोकतांत्रिक राष्ट्र के क्षेत्र में तंत्रलोक के गठजोड़ का मूल्यांकन आप स्वयं कर सकते हैं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!