GA4

नीति तलवाड ने रंगले पंजाब से हम सभी को कराया अवगत : जगजीत बाजवा

Spread the love

होशियारपुर (ज्योत्सना विज) जिन परंपराओं को लोग केवल सोच सकते हैं उन्हें हकीकत में तीज के माध्यम से लोगों के बीच लाकर नीति तलवाड ने रंगले पंजाब से हम सभी को अवगत कराया है।

उपरोक्त शब्द प्रसिद्ध समाजसेवी पूर्व सांसद वरिंदर सिंह बाजवा की धर्मपत्नी श्रीमती जगजीत बाजवा ने नीति तलवाड द्वारा आयोजित तीज के पर्व पर संबोधित करते हुए कहे ।
श्रीमती बाजवा ने कहा कि हर मोहल्ले और सोसाइटी में अब लोग अपने त्योहारों के प्रति जागरूक हो रहे हैं पर त्यौहार को उसकी असल विधि अनुसार मनाने से ही हमारी आने वाली पीढ़ियों को रंगले पंजाब की जानकारी हासिल हो सकती है , उन्होंने कहा आज जिस कदर एक छोटे से आंगन में पुरातन पंजाब का पूरा दृश्य देखने को मिला है उससे आत्मिक सुख के साथ नौजवान पीढ़ी के ज्ञान में भी बढ़ोतरी हुई है।
समारोह को संबोधित करते हुए समाज सेविका विनोद ओहरी ने कहा लुप्त हो रही परंपराओं को सजीव रखना वी समाज सेवा का कार्य है।
इस अवसर पर नगर निगम की सीनियर मेयर प्रवीण सैनी ने कहा कि आपसी प्यार एवं भाईचारा बढ़ाने में इन त्योहारों का बहुत महत्व है।
इस मौके आयोजक नीति तलवाड, बलवीर कौर मेहता ने अपने हाथों से सभी को पंजाबी स्वादिष्ट व्यंजन परोसते हुए कहा की तीज का धार्मिक महत्व होने के साथ-साथ यह बेटी और उसकी सखियों के प्यार का अनूठा त्यौहार है लेकिन आजकल हमारे त्यौहारों को मनाने के तौर तरीकों में भी आधुनिकता का रंग देने लग पड़े हैं।
उन्होंने कहा कि आधुनिकता अपनाना कोई गलत बात नहीं पर त्योहार की भावना को आधुनिक रंग पहनाना मर्यादा नहीं है क्योंकि त्योहार मानसिक खुशी के साथ-साथ वातावरण व समाज में शुद्धता बनाए रखने के लिए जरूरी हैं इसलिए इन्हें मनाने का तरीका बी त्यौहार की परंपरा अनुसार ही होना चाहिए।
इस मौके परंपरिक पोशाकों में सजी हुई महिलाओं ने ढोलकी की थाप पर गिद्दा डालकर सबका मन मोह लिया समारोह में मनजीत कौर प्रीति मेहता ने सभी मेहमानों को तीज से संबंधित तोहफे देकर सम्मानित किया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!