GA4

विष्णु मिश्रा की निशानदेही पर पूर्व विधायक विजय मिश्रा के बंद पेट्रोल पंप पर असलहों का जखीरा बरामद, बहन रीमा नें की सीबीआई जांच की मांग।

Spread the love

भदोही। पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा की कस्टडी रिमांड के दौरान पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है। विष्णु मिश्रा के ठिकाने से पुलिस को एके- 47 राइफल और उसके चार खोखे के अलावा कई असलहे मिले हैं। गोपीगंज स्थित विजय मिश्रा के पेट्रोल पंप से यह बरामदगी हुई है। यहां पर एके- 47 राइफल, चार खोखे, 9 एमएम की पिस्टल के साथ ही कई गोलियां और अन्य असलहा भी मिले हैं।

बता दें कि दुष्कर्म, रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने सहित कई मामलों में आरोपी पूर्व विधायक विजय मिश्र के बेटे विष्णु मिश्र को गुरुवार को पुलिस ने कोर्ट रिमांड पर लिया। सुबह 10 बजे से शुरू हुआ कस्टडी रिमांड तीन बजे तक निर्धारित है। पुलिस उससे पूछताछ करने के साथ ही उसे कुछ संदिग्ध स्थानों पर ले जाकर जांच भी की।



पुलिस का दावा है कि विष्णु की निशानदेही पर अमवा स्थित बंद पड़े पूर्व विधायक के एक पेट्रोल पंप से एक एके-47, एक अत्याधुनिक पिस्टल, 450 से अधिक कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस अभी और कई अन्य स्थानों पर भी जांच कर सकती है। वर्ष 2020 में पहली बार विष्णु के खिलाफ उसके रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी ने संपत्ति हड़पने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

क्या है पूरा मामला?

भदोही जनपद की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रहे विजय मिश्रा वर्तमान में जेल में बंद हैं। उनके एक लाख के इनामी बेटे विष्णु मिश्रा को एसटीएफ ने बीते दिनों पुणे से गिरफ्तार किया था। कोर्ट में पेश करने के बाद विष्णु मिश्रा को भदोही जिला कारागार में निरुद्ध किया गया था। पुलिस ने विष्णु मिश्रा की रिमांड लेकर आज उससे पूछताछ की। भदोही जनपद के पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार का दावा है कि विष्णु मिश्रा की निशानदेही पर पूर्व विधायक विजय मिश्रा द्वारा संचालित एक पेट्रोल पंप से असलहों का जखीरा बरामद किया गया है। बता दें कि विष्णु मिश्रा पर विभिन्न थानों में 8 मुकदमे दर्ज हैं।



बहन ने की सीबीआई जांच की मांग

पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्र के ठिकाने से असलहे बरामद होने के बाद विधायक पुत्री रीमा पांडेय ने सीबीआई जांच की मांग की है। रीमा पांडेय ने कहा कि उनके भाई और पिता को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि असलहा बरामदगी दिखाकर उनके भाई को फंसाया गया है।

5 घंटे की रिमांड पर था विष्णु मिश्रा

गौरतलब है कि न्यायालय से पुलिस को विष्णु मिश्रा की 5 घंटे की कस्टडी रिमांड का आदेश मिला था। जिसके बाद आज पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच विष्णु मिश्रा को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई थी। पुलिस अधीक्षक ने दावा किया है कि विष्णु मिश्रा के निशानदेही पर  विजय मिश्रा द्वारा संचालित पेट्रोल पंप से असलहों का जखीरा बरामद किया गया है, जिसमें एक एके-47 और उसकी मैगज़ीन व अन्य असलहे भी शामिल है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!