GA4

गौतम अडानी ने आज महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की, बैठक करीब तीन बजे मातोश्री में हुई।

Spread the love

मुंबई। अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने बुधवार को मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात की। बैठक दोपहर करीब तीन बजे मातोश्री में हुई। बैठक के दौरान दोनों लोगों के बीच क्या बातचीत हुई, ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल, इस बारे में कुछ भी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

महाराष्ट्र में बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बीच अडाणी- उद्धव की इस मुलाकात ने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं। इस मुलाकात की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। लेकिन राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है।



बता दें कि गौतम अडाणी और उद्धव ठाकरे की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राज्य के तीन मंत्रियों उद्योग मंत्री उदय सामंत, बंदरगाह मंत्री दादाजी भूसे और बागवानी मंत्री संदीपन भुमरे के साथ दिल्ली में हैं। महाराष्ट्र में राजमार्गों पर काम को लेकर बुधवार शाम महाराष्ट्र का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेगा।

शिंदे खेमे के सूत्रों के मुताबिक, सामंत को दिल्ली में रहने के लिए कहा गया है, और रात में महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर कुछ घटनाक्रम हो सकता है। महाराष्ट्र के एक सीनियर मंत्री ने कहा, ‘आज शाम दिल्ली से बड़ी घोषणा होने की संभावना है।बता दें कि पिछले कुछ दिनों से शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट एक ही समय में शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा रैली आयोजित करने के अधिकार के लिए होड़ कर रहे हैं। दोनों गुटों ने बैक अप के रूप में दशहरा रैली के लिए अलग- अलग बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) प्रदर्शनी मैदान के लिए भी आवेदन किया है।


विज्ञापन सरोज जी


महाराष्ट्र में राजनैतिक करवट की आहट

दरअसल आज जब अडानी ने उद्धव से उनके आवास मातोश्री में जाकर मुलाकात की है। उधर, महाराष्ट्र में बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बीच अडाणी- उद्धव की इस मुलाकात ने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं। इस मुलाकात की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। लेकिन राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है।



बता दें कि उद्योगपति और अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी पिछले हफ्ते ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार अडानी ने अमेज़ॅन के जेफ बेजोस को पछाड़कर दूसरा सबसे अमीर स्थान हासिल किया और अब वह सिर्फ टेस्ला के एलन मस्क से पीछे हैं, जो दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं। गौतम अडानी और उनके परिवार ने 5 साल में अपनी संपत्ति 15.4 गुना बढ़ाई है।

महाराष्ट्र की राजनीति में हो चुका है बड़ा पलटवार

इसी साल महाराष्ट्र की सत्ता में एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिला था। शिवसेना के एक गुट ने बगावत कर ठाकरे सरकार को गिरा दिया था। जिसके बाद बीजेपी के समर्थन से राज्य में एकनाथ शिंदे ने बतौर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। इसके बाद से ही लगातार शिवसेना पर अधिकार को लेकर भी लड़ाई जारी है। मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!