GA4

सुल्तानपुर उतुरी पूर्व माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी गणित में कमजोर, जिलाधिकारी का मूल्यांकन।

Spread the love

सुल्तानपुर। बच्चों बताओ देश का प्रधानमंत्री कौन है… जवाब आया नरेंद्र मोदी। फिर अगला सवाल हुआ कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कौन… छात्रों ने जवाब दिया योगी आदित्यनाथ गंगा– यमुना नदी का संगम कहां होता है..? छात्रों का जवाब था प्रयागराज में, बृहस्पतिवार को दूबेपुर क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय उतुरी की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी रवीश गुप्ता छात्रों के बीच पहुंचकर शिक्षक बन गए। उन्होंने कक्षा छह, सात व कक्षा आठ की कक्षाओं में पहुंचकर छात्रों के सामान्य ज्ञान को परखा।



डीएम ने देश की राजधानी, प्रदेश की राजधानी, हाईकोर्ट स्थान के बारे में सवाल पूछा तो अधिकतर छात्रों ने सटीक जवाब दिया। गणित विज्ञान के सवाल पर कुछ छात्र भटक गए। डीएम ने ब्लैक बोर्ड पर सवाल को हल करके छात्रों को समझाया और छात्रों को प्रोत्साहित किया। शिक्षण कार्य के दौरान डीएम को गणित में तीनों कक्षाओं के छात्र कमजोर मिले। इस बारे में डीएम पूछताछ की तो पता चला कि गणित शिक्षक की तैनाती नहीं है।



डीएम ने विद्यालय के अन्य जानकार अध्यापकों से नई तैनाती होने तक गणित की शिक्षा देने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि कक्षा आठ तक की गणित कोई भी पढ़ा सकता है। विद्यालय के निरीक्षण के दौरान 116 छात्र उपस्थित पाए गए। प्रयोगशाला बरामदा जर्जर पाए जाने खंड शिक्षा अधिकारी को जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया। डीएम ने रसोई घर, फर्नीचर समेत अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इसके बाद उपनिदेशक कृषि कार्यालय का निरीक्षण करके किसान सम्मान निधि को लेकर चल रहे भूलेख अंकन की फीडिंग का भी जायजा लिया। डीएम ने प्रगति के लिये काम में तेजी लाने का निर्देश दिया है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!