GA4

मोबाइल टावर पर चढ़ गया युवक, पुलिस ने क्रेन और जेसीबी मंगवाई, अधिकारी गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन देशराज नें एक न सुनी।

Spread the love

लखीमपुर। अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को एक युवक लखीमपुर में कलक्ट्रेट में लगे मोबाइल टावर पर चढ़ गया। अफसरों ने उतारने की कोशिश की तो वह और ऊपर बढ़ गया। पुलिस ने क्रेन और जेसीबी मंगवाई तो वह टावर के टॉप पर चला गया। युवक पत्नी को बुलाने और आवास दिलाने की मांग करता, तो कभी कहता कि मेरा आधार कार्ड क्यों नहीं बना। नीचे खड़े एडीएम, एएसपी, एसडीएम उसे समझाने की कोशिश में लगे रहे। दोपहर से रात हो गई, लेकिन युवक नीचे नहीं उतरा।



आखिर थक हारकर प्रशासन को टावर के आसपास जाल बांधना पड़ गया। वे युवक के उतरने का इंतजार करने लगे। फायर और नगरपालिका की गाड़ी मंगाई गई। गुरुवार की दोपहर कलक्ट्रेट के ज्यादातर कर्मचारी जा चुके थे। अचानक एडीएम दफ्तर के पास से शोर मचने लगा। कुछ लोगों ने देखा कि एक युवक टावर पर चढ़ने लगा है। इसकी सूचना कर्मचारियों को दी गई। लेकिन तब तक युवक टॉवर पर चढ़ चुका था। युवक का नाम देशराज बताया जाता है। वह गोला कोतवाली क्षेत्र के गांव दौलतागंज का रहने वाला है। उसको टावर पर चढ़ते देख भीड़ जमा हो गई। सूचना पर सीओ सिटी संदीप सिंह और शहर कोतवाल चंद्रशेखर सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

अधिकारियों ने उसको समझा- बुझाकर उतारने का प्रयास किया। लेकिन उसका कहना था कि उसकी पत्नी को वापस लाया जाए और उसको आवास दिया जाए। कभी कहता है कि मेरा आधार कार्ड नहीं बना। कभी कहता कि मुझे मारने की कोशिश की गई। आखिरकार एडीएम संजय सिंह, एसडीएम श्रद्धा सिंह और एएसपी अरुण कुमार सिंह आए।



अधिकारियों ने उसको आश्वासन दिया कि उसकी सभी मांगें मान ली जाएंगी। एक बार वह नीचे आ जाए। लेकिन उसने अधिकारियों के एक न सुनी और टावर पर ही बैठा रहा। वह वहीं से चिल्लाता रहा कि उतर आया तो तुम लोग मारोगे। अफसर उसकी मिन्नत करते रहे कि नीचे आ जाओ, कोई नहीं मारेगा। पर वह टस से मस नहीं हुआ। उसकी बातों से जो समझ में आया कि उसका उसकी पत्नी से कोई विवाद चल रहा है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!