GA4

व्यवस्था व दलाल नेताओं का प्रयास महापंचायत असफल कराने की, समाज रहा बहकावे से दूर, राष्ट्रीय सवर्ण परिषद पड़ा भारी, महापंचायत हुई सफल, एक मुकदमा नया दर्ज होगा धवरैय्या पर।

Spread the love

इगलास। राष्ट्रीय सवर्ण परिषद द्वारा हस्तपुर में एक ही परिवार पर एक ही व्यक्ति द्वारा 18 मुकदमे दर्ज कराकर उत्पीड़न करने के विरोध में सर्व समाज की महापंचायत का आह्वान जो कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज धबरैया ने की थी, जिसे असफल करनें के लिये शासन, प्रशासन व राजनैतिक गणितज्ञ प्रयासरत थे।



महापंचायत कल नियत समय व जगह पर आयोजित हुई। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज धवरैय्या नें फिर अपनें संकल्प को दोहराते हुए जाट परिवार को न्याय नहीं मिलने तक लड़ाई जारी रखनें का आश्वासन संगठन व उपस्थित समूह को दिया, उन्होंनें आगे कहा यदि इस आयोजन के क्रम में पीड़ित परिवार को न्याय नही मिला पर डीएम का घेराव करने की बात कही।

गांव हस्तपुर में राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के बैनरतले सर्व समाज की महापंचायत में एससी- एसटी एक्ट के मुकदमों में आरोपित परिवार की युवती ने कहा कि उसके स्वजन के खिलाफ एक के बाद एक 18 झूठे मुकदमे दलित उत्पीड़न सहित गंभीर धाराओं में दर्ज कराए गए हैं।



मुकदमे दर्ज कराकर दूसरा पक्ष लाखों रुपये सरकार से ले चुका है। पुलिस प्रशासन न्याय संगत कार्रवाई नहीं कर रहा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज धवरैया ने कहा कि निवर्तमान एसएसपी राजेश पांडेय ने जांच कराकर झूठे मुकदमे दर्ज कराकर अनुसूचित जाति आयोग से मिली आर्थिक मदद को लौटाने के लिए रिपोर्ट भेजी थी, किंतु रिपोर्ट को दबा दिया गया। इस प्रकरण में न्याय न दिलाने वाले जनप्रतिनिधियों को जनता बाहर निकालने का काम आनें वाले चुनावों में करेगी।



एसडीएम भावना विमल को डीएम को संबोधित ज्ञापन देकर मांग की है, कि उक्त प्रकरण की सीबीआइ और एसआइटी गठित करके जांच कराई जाए।

पुलिस द्वारा पंचायत के लिए लगाए टैंट उखाड़ने से कुपित युवती ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगने का प्रयास किया तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने तेल की (बर्तन) कट्टी  को छीन लिया।



पंचायत 10 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक चली। वक्ताओं ने पुलिस प्रशासन की आलोचना करते हुए नारेबाजी की। इस संबंध में सीओ राघवेंद्र सिंह का कहना है कि बिना अनुमति के पंचायत करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना इगलास पूर्व में ही दे चुका था, धवरैय्या को हिटलरशाही के पोषक पत्रक का अक्षरशः विवरण।

श्री पंकज धैवरईयां राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय स्वर्ण परिषद मेरे संज्ञान मे आया है कि आपके द्वारा थाना इगलास क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गांव हस्तपुर मे दिनांक 28.9.22 को थाना इगलास पर गम्भीर धाराओ मे पंजीकृत मुकदमे से सम्बन्धित अभियुक्तगणो के पक्ष में एक महापंचायत का आयोजन करना प्रस्तावित है, जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस अभियोग से सम्बन्धित वादी/ पीडित पक्ष पर दवाब बनाने व उसको प्रताड़ित करने के उद्देश्य से यह पंचायत की जा रही है।



जो कि न्याय सिद्धान्त का स्पष्ट उल्लंघन है, तथा विधि विरुद्ध है। आप इस तरह के किसी भी विधि विरुद्ध सम्मेलन/ पंचायत में भाग ना लें और ना ही ऐसा कोई आयोजन करे। अन्यथा आपके विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।

विजय सिंह।  प्रभारी निरीक्षक इगलास, अलीगढ़ 27.09.2022


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!