GA4

ईसाई बनानें के लिये मां ही बन रही बेटे व बहू के लिये काल, रायबरेली प्रशासन पीड़ित द्वारा लिखित शिकायत के बावजूद मौन।

Spread the love

रायबरेली। जबरन धर्म परिवर्तन केवल एक विशेष जाति समुदाय में नहीं चल रहा है। बल्कि अब तो सास भी बहुओं को धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने लगी है। मामला शहर कोतवाली के नेहरू नगर मकान नंबर 52/22 का है।

जहां की रहने वाली कुसुम वर्मा पत्नी अनिल कुमार पुत्र ओम प्रकाश ने पुलिस अधीक्षक जिला अधिकारी को लिखित शिकायत दर्ज कराई है, कि अमित कुमार वर्मा पुत्र स्वर्गीय राम उजागर वर्मा निवासी नेहरू नगर जो कि उसके जेठ हैं, व एक अन्य महिला संगीता पत्नी जोनदास मूल निवासी विकवाजिदपुर जिला सुल्तानपुर तथा वर्तमान पता नेहरू नगर एवं उसकी सास उमा देवी वर्मा उर्फ अलमास पत्नी स्वर्गीय राम उजागर ने अपने बड़े बेटे अमित वर्मा को ईसाई धर्म अपना दिया।



लेकिन अब अपने छोटे लड़के अनिल वर्मा और उसकी पत्नी कुसुम वर्मा पर भी जबरन ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहे हैं। इसके लिए यह लोग मारपीट भी करने पर आमादा हो जाते हैं।

कुसुम वर्मा ने पत्र में बताया है कि उक्त लोग लगातार उसका मानसिक उत्पीड़न करते चले आ रहे हैं साथ में यह भी धमकी दे रहे हैं कि यदि तुमने इसाई धर्म नहीं अपनाया तो तुम्हें घर से भी मार कर निकलवा देंगे। इससे पूर्व भी 7 मार्च 2020 को उक्त लोगों ने कुसुम वर्मा जो कि टीवी रोग से ग्रसित है।

उसे मारा- पीटा और गले से सोने की चेन तक छीन ली। जिसकी तहरीर 9 मार्च 2020 को थाने पर दी गई थी। परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

कुसुम वर्मा की माने तो धर्मांतरण के कार्य में कई ऐसे लोग भी लगे हुए हैं, जो इससे अच्छी खासी रकम भी कमा रहे हैं। और लोगों का धर्म परिवर्तन करने में लगे हैं। श्रीमती वर्मा ने जान माल की सुरक्षा पर इस पूरे मामले को उजागर करने की बात भी कही है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!