GA4

ओम बिरला के नेतृत्व में जी-20 देशों के संसदों के अध्यक्षों के आठवें शिखर सम्मेलन पी-20 में भाग लेंगा भारतीय संसदीय दल

Spread the love

जकार्ता! बिरला के नेतृत्व में पी -20 में भाग लेगा भारतीय संसदीय दल 

नई दिल्ली . लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय शिष्टमंडल जी -20 देशों की संसदों के अध्यक्षों के आठवें शिखर सम्मेलन ( पी 20 ) में भाग लेने के लिए 5 से तक अक्टूबर इंडोनेशिया राजधानी जकार्ता का दौरा करेगा । दल मंगलवार देर रात जकार्ता के लिए रवाना होगा ।

उच्चाधिकारियों द्वारा बच्चों के शोषण का विरोध अध्यापिका एकता हुई जातिवाद का शिकार, नौकरी से बहिस्कृत, छात्र व अध्यापक, एकता के पक्ष में।

अभिषेक चढ़ार की मौत शायद खोल दें, भोपाल श्रमोदय विद्यालय के प्रादेशिक जिम्मेदारों की आंखे, अभिनिका पाण्डेय हैं य शामत, उक्त केस में आखिरी सच का सनसनीखेज खुलासा, फांसी ड्रामा था अभिषेक के सर पर चोट पायी- पिता।

पी -20 का समग्र विषय सतत सुधार के लिए सशक्त संसद है प्रतिनिधि समग्र विषय के व्यापक दायरे के भीतर चार उप – विषयों पर चर्चा करेंगे बिरला तीसरे सत्र ‘ प्रभावी संसद , जीवंत लोकतंत्र ‘ विषय पर मुख्य वक्ता के रूप में विशिष्ट सभा को संबोधित करेंगे ।

दूसरे सत्र ‘ उभरते मुद्देः खाद्य और ऊर्जा सुरक्षाः आर्थिक चुनौतियां ‘ विषय पर होने वाली चर्चा में भी भाग लेंगे । राज्यसभा के उपसभापति चौथे सत्र में ‘ सामाजिक समावेशनः लैंगिक समानता और महिला अधिकारिता ‘ पर चर्चा में भाग लेंगे ।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!