GA4

दोनों धातुओं के भाव बढ़े, आईये जानते हैं क्या हुई इनकी औकात…।

Spread the love

हाइलाइट्स
फेस्टिव सीजन में भारत में सोने की खूब बिक्री होती है।
मजबूत मांग से पिछले कुछ दिनों में सोने-चांदी के भाव बढ़े हैं।
वैश्विक बाजारों में आज सोने के भाव में नरमी आई है।

नई दिल्‍ली! घरेलू बाजार में त्‍योहारी मांग का असर दिखने लगा है। सोने का भाव आज गुरुवार, 6 अक्‍टूबर, को तेजी लिए हुए है। हालांकि, आज अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने के भाव में लगभग एक सप्‍ताह से जारी तेजी पर ब्रेक लगा है। मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने का भाव (Gold Rate Today) शुरुआती कारोबार में 0.44 फीसदी बढ़ा है। सोने के साथ ही चांदी में भी तेजी देखी जा रही है और यह वायदा बाजार में 1.24 फीसदी उछली है।

उच्चाधिकारियों द्वारा बच्चों के शोषण का विरोध अध्यापिका एकता हुई जातिवाद का शिकार, नौकरी से बहिस्कृत, छात्र व अध्यापक, एकता के पक्ष में।

अभिषेक चढ़ार की मौत शायद खोल दें, भोपाल श्रमोदय विद्यालय के प्रादेशिक जिम्मेदारों की आंखे, अभिनिका पाण्डेय हैं य शामत, उक्त केस में आखिरी सच का सनसनीखेज खुलासा, फांसी ड्रामा था अभिषेक के सर पर चोट पायी- पिता।

गुरुवार को एमसीएक्‍स पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव 9:30 बजे 229 रुपये बढ़कर 51,875 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। सोने का भाव आज 51,836 रुपये पर खुला था। खुलने के बाद भाव एक बार 51,900 रुपये तक पहुंच गया। लेकिन, यह बढ़त बरकरार नहीं रही और फिर भाव गिरकर 51,875 रुपये हो गया। वहीं, मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज चांदी के भाव में अच्‍छा उछाल आया है।

 

चांदी का रेट 753 रुपये तेज होकर प्रति किलो 61,520 रुपये हो गया है। चांदी में आज ट्रेडिंग 61,100 से शुरू हुई. एक बार भाव बढ़कर 61,620 रुपये हो गया। लेकिन, कुछ समय बाद गिरकर यह 61,520 रुपये पर ट्रेड करने लगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!