GA4

दीपावली तक सभी स्कूल, कालेज और दफ्तर बंद, रहेगी सबकी मौज।

Spread the love

दीपावली पर बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी की मौज रहेगी, क्योंकि धनतेरस से एक दिन पहले और दीपावली के बाद तक बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी की छुट्टियां हो गई है।

भोपाल. इस बार दीपावली पर बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी की मौज रहेगी, क्योंकि धनतेरस से एक दिन पहले और दीपावली के बाद तक बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी की छुट्टियां हो गई है। ऐसे में हर कोई परिवार के साथ धूमधाम से मनाएगा, स्कूल शिक्षा विभाग ने तो आदेश जारी कर बच्चों से लेकर शिक्षकों तक की छुट्टी घोषित कर दी है।

लाला रामस्वरूप रामनारायन पंचाग के अनुसार इस बार 22 अक्टूबर को धनतेरस है, 23 अक्टूबर को रूप चतुर्दशी और 24 अक्टूबर को दीपावली मनाई जाएगी। वहीं शासन द्वारा भी धनतेरस के दिन 22 अक्टूबर से दीपावली अवकाश घोषित कर दिया है, जो 27 अक्टूबर तक रहेगा, इस प्रकार कुल ६ दिन की छुट्टी मिलेगी।

जानकारी के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश में दीपावली अवकाश की घोषणा कर दी है, जिसके तहत अब प्रदेश के सभी स्कूलों में 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक 6 दिन का पूर्ण अवकाश रहेगा, इन दिनों में बच्चों से लेकर शिक्षकों तक किसी को भी स्कूल जाने की टेंशन नहीं रहेगी, ये माह सभी के लिए मौज मस्ती भरा रहेगा, क्योंकि इस माह में सभी को जमकर छुट्टियां मिल रही है। आईये जानते हैं, और कितने दिन रहेगी इस माह में स्कूल की छुट्टियां।

रविवार का अवकाश
इस माह सभी को 9 अक्टूबर, 16 अक्टूबर, 23 अक्टूबर और 30 अक्टूबर को रविवार का अवकाश भी मिलेगा, इस प्रकार आनेवाले दिनों में करीब 10 दिन की छुट्टियां तो आसानी से मिल ही रही है, अगर कोई बच्चा या शिक्षक रविवार देखकर एक दो दिन की छुट्टी और भी ले ले, तो उसे 8-10 दिन का छुट्टी मिल जाएगी।

Sample Papers 2023

मध्यप्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक करीब 6 दिन तक बंद रहेंगे, इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। दशहरे के बाद जारी हुए इस आदेश से बच्चों से लेकर शिक्षकों तक सभी के चेहरे पर खुशी की लहर छाई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!