GA4

ठग ने पुलिसकर्मी को अपना शिकार बनाने की कोशिश कर डाली, फोन कर केबीसी में इनाम जीतने का लालच दे, बैंक डिटेल निकलवाने का प्रयास।

Spread the love

हाल के दिनों में ऑनलाइन फ्रॉड के कई मामले सामने आए हैं। इस बीच एक ठग ने पुलिसकर्मी को ही अपना शिकार बनाने की कोशिश कर डाली। उसने पुलिस अधिकारी को फोन कर केबीसी में इनाम जीतने का लालच दिया और बैंक डिटेल निकलवाने की कोशिश की।

खुद एमपी पुलिस में दारोगा भागवत प्रसाद पांडेय ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक अनजान शख्स उन्हें कॉल करता है और दावा करता है कि वह KBC से बोल रहा है। लेकिन कॉल करने वाले को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वह एक पुलिसकर्मी को झांसे में लेने की कोशिश कर रहा है।



फोन पर शख्स कहता है कि आपने 25 लाख का इनाम जीत लिया है। इसके बाद वह पैसे खाते में भेजने के लिए बैंक डिटेल मांगता है। शख्स बैंक की पासबुक की फोटो व्हाट्स ऐप पर भेजने के लिए कहता है। हालांकि, जब पुलिसकर्मी ने घर दूर होने का बहाना बनाया और डिटेल देने में आनाकानी तो शख्स ने फोन काट दिया।

इस वीडियो के माध्यम से पुलिस अधिकारी ने लोगों को जागरूक करने की कोशिश की है ताकि लोग ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों से सतर्क रहें।

सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं भागवत प्रसाद

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर दारोगा भागवत प्रसाद पांडेय ‘पांडेय जी’ के नाम से मशहूर हैं। वे कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के दौरान अपनी पुलिसिंग को लेकर चर्चा में आए थे। मध्य प्रदेश पुलिस में पदस्थ भागवत प्रसाद पांडेय के फेसबुक पर 9 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। वहीं, यूट्यूब पर उनके चैनल के करीब सात लाख सब्सक्राइबर्स हैं। इसी तरह इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी उन्हें हजारों लोग फॉलो करते हैं।

फ्रॉड कॉल वाले उनके हालिया वीडियो को तीन लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। हजारों लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है। किसी ने कहा कि ठग पुलिस वालों को भी नहीं छोड़ रहे तो किसी ने बढ़ते ऑनलाइन क्राइम पर चिंता जताई।

सोशल मीडिया पर भागवत प्रसाद पांडे के वीडियोज अक्सर सुर्खियां बटोरते हैं। उनके वीडियोज को कई- कई मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!