GA4

ग्रामीणों ने धर्म परिवर्तन कराने आए मिशनरियों को ग्रामीणों नें बैठाया, सूचना पुलिस को दी, मुकदमा पंजीकृत एसडीएम कोर्ट में हुआ बवाल।

Spread the love

महराजगंज/ रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के जमुरवा गांव में भोले- भाले ग्रामीणों को धर्म परिवर्तन कर ईसाई बनाने के मामले में गुरुवार को हुए हंगामे के बाद पुलिस ने हिरासत में लिए गए चार आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए एसडीएम की कोर्ट में प्रस्तुत किया, जहां से तहसील के अधिवक्ताओं के हंगामे के बाद उन्हें बैरंग थाने वापस लाया गया। मामले में बजरंग दल के नेता की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि, जमुरवां गांव में विगत काफी दिनों से ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोग भोले भाले गरीब और अनपढ़ लोगों को गुमराह करके उन्हें अपना धर्म छोड़ ईसाई बनने के लिए प्रेरित करते रहते थे। इसी क्रम में गुपचुप तरीके से ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग अक्सर गांव में लोगों को इकट्ठा कर अपना अभियान चला रहे थे।

इसकी भनक विहिप, बजरंग दल और आरएसएस से जुड़े लोगों को हुई, तो उन्होंने भी गतिविधियों पर निगाह रखनी शुरू कर दी। बताते हैं कि, बृहस्पतिवार को मिशनरी से जुड़े लोग जब चार पहिया वाहन से गांव पहुंच कर लोगों को एकत्रित करना शुरू किया, तभी हिंदू संगठनों से जुड़े विहिप, बजरंग दल तथा संघ के लोग भी मौके पर पहुंच गए, और हंगामा शुरू हो गया। पहले तो ग्रामीणों ने हिंदू संगठनों के नेताओं का काफी विरोध किया, लेकिन जब उन्हें समझाया बुझाया गया तो ग्रामीणों ने धर्म परिवर्तन कराने आए मिशनरी से जुड़े लोगों को बैठा लिया और सूचना पुलिस को दे दी।



मौके पर पहुंची पुलिस ने मिशनरी से जुड़े लोगों सुरेश पुत्र रामसुमेर, शिरीज कुमार पुत्र नंदकिशोर, रामसुख पुत्र प्रहलाद और अनिल पुत्र रामपाल निवासी ग्राम चकडीहा मऊ अकेलवा थाना फुरसतगंज जिला अमेठी को हिरासत में ले लिया और पूछता की। इसी क्रम में पुलिस ने बीती देर रात गणेशपुर मजरे कुसमहुरा गांव निवासी बजरंग दल नेता सुरेश कुमार पुत्र सुखनंदन की तहरीर पर चारों आरोपियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया था।

शुक्रवार को सभी आरोपियों का मेडिकल कराने के बाद लोगों को गुमराह कर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एसडीएम की कोर्ट में प्रस्तुत किया। जहां चारों आरोपियों को यहां जमानत न देने और उन्हें जेल भेजने की मांग करते हुए अधिवक्ता हंगामा करने लगे, जिसके पश्चात पुलिस ने चारों आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत ना कर उन्हें पुनः थाने ले आई है। समाचार लिखे जाने तक चारों आरोपी पुलिस हिरासत में थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!