GA4

थानाध्यक्ष का तानाशाही रवैया, कार्यवाही ना करके पीड़ितों पर समझौते का बना रहा है दबाव। शिवेशानंद महराज पर भड़के थानाध्यक्ष लीलापुर।

Spread the love

प्रतापगढ़। लीलापुर थानाध्यक्ष का तानाशाही रवैया, कार्यवाही ना करके पीड़ितों पर समझौते का बना रहा है दबाव। वैसे लीलापुर क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है जहां मुस्लिमों की अवैध गतिविधियां काफी अर्से से संचालित हैं, जिससे अभी तक लालगंज थानाक्षेत्र होनें तक क्षेत्रीय बीट प्रभारी की चांदी रहती थी, लेकिन लीलापुर स्वयं थाना बननें के बाद से अब थानाध्यक्ष मलाई खानें में व्यस्त है।

एक विशेष समुदाय के बच्चों द्वारा विद्यालय आते जाते समय हिंदुओं के बेटियों और बेटों के साथ आए दिन मारपीट को लेकर उचित कार्यवाही न होने पर विश्व हिंदू परिषद् में सेवा कार्य करने वाले डॉ शिवेशानंद महराज फरियादी के साथ आज लीलापुर थाने पर पहुंचे थे।

उक्त प्रकरण पर उचित कार्यवाही न करते हुए थानाध्यक्ष ने डॉ शिवेशानन्द महाराज से बहस शुरू कर दी। वहां पर उपस्थित पत्रकारों ने जब डॉ शिवेशानन्द महाराज से इस विषय पर उनका पक्ष लिया तो डॉ शिवेशानन्द महाराज ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद कभी नहीं चाहता कि दो समुदायों में आपसी तकरार हो और मैं मौजूदा थानाध्यक्ष से भी यही कह रहा हूं, कि यदि बार- बार इस तरह की शिकायत आ रही है, तो इस पर आप कठोर कार्यवाही करिए नहीं तो यह कल बड़ा रूप ले लेगा।

कार्रवाई करने के बजाय समझौते के लिए पीड़ितों के ऊपर थानाध्यक्ष का दबाव बनाना पूर्णता गलत है। डा शिवेशानंद ने थानाध्यक्ष पर यह भी आरोप लगाया कि थानाध्यक्ष को बात करने का तरीका नहीं है। उनके अंदर संस्कारों की बहुत कमी है। जबकि वह एक पुलिस विभाग में जनता की सेवा करने वाले कर्मचारी हैं। थानाध्यक्ष का अहंकार भरा रवैया समाज को दूषित करने वाला है और ऐसे थानाध्यक्ष को यदि कार्यवाही करनी नहीं है तो इन्हें जनता की सेवा का दंभ नहीं भरना चाहिए और ऐसे लोगों को अपनी जुबान पर भी कंट्रोल रखना चाहिए।

उसके बाद डॉ शिवेशानन्द महाराज ने थाने से ही फोन के माध्यम से प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल से बात कर उक्त प्रकरण पर उचित कार्यवाही करवाने के लिए अनुरोध किया।
थानाध्यक्ष लीलापुर के तानाशाह पूर्ण रवैया से पीड़ित लोगों व स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

डॉ शिवेशानन्द महाराज ने पत्रकारों से कहा कि यदि इस प्रकरण पर थानाध्यक्ष द्वारा उचित कार्यवाही ना करते हुए लीपापोती की गई तो इस विषय पर विश्व हिंदू परिषद कठोर कार्रवाई करवाने के लिए धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य हो जाएगा। उक्त जानकारी घनश्याम दूबे जिला समरसता प्रमुख विश्व हिन्दू परिषद् ने प्रेस विज्ञप्ति में दी है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!