GA4

वैशाली देसरी थाना क्षेत्र में हुए हादसे में बच्चों और महिला समेत कुल 12 लोगों की मौत।

Spread the love

बिहार। वैशाली में रविवार रात को भीषण सड़क हादसा हो गया। वैशाली के देसरी थाना क्षेत्र में हुए हादसे में बच्चों और महिला समेत कुल 12 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी लोग भोज खाकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. इसकी सूचना पुलिस और जिला प्रशासन को दी गई। मौके पर पहुंची एंबुलेंस के जरिए बच्चों के शव और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। सड़क पर भारी जाम लग गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यातायात सुचारू करवाया।

हादसे के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक मुकेश रौशन मौके पर पहुंचे और घटना को लेकर जानकारी ली। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आरजेडी विधायक मुकेश ने हादसे में महिला और बच्चों समेत कुल 12 लोगों के जान गंवाने की जानकारी दी है।

आरजेडी विधायक के मुताबिक नौ लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी जबकि तीन लोगों ने उपचार के लिए अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने घटना में आठ बच्चों की मौत की जानकारी दी थी। हादसे को लेकर ये जानकारी आई थी कि मरने वाले सभी आठ बच्चे हैं। अब विधायक ने कहा है कि मरने वालों में महिला भी शामिल है।


अमित मालवीय के आपत्तिजनक ट्वीट से कायस्थ समुदाय में भड़का गुस्सा बीजेपी को भुगतना होगा खामियाजाः विशेष कवरेज…।


धार्मिक आयोजन में शामिल था ट्रक

पुलिस ने हादसे के बाद संबंधित ट्रक के चालक और हेल्पर को पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि जिस ट्रक से ये हादसा हुआ, वह एक धार्मिक आयोजन में शामिल था। वैशाली के पुलिस अधीक्षक ने ट्रक चालक को पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि वह शराब के नशे में था या नहीं, इसकी जानकारी के लिए मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है।

PM मोदी ने जताया दुख, आर्थिक सहायता का किया ऐलान

बिहार में हुए हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की है। PMO की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दुखद है। शोक संतृप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है। साथ ही कहा गया है कि मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता जी जाएगी।

नीतीश कुमार ने दिए आर्थिक सहायता के निर्देश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हादसे के बाद कहा कि वैशाली में हुई भीषण सड़क दुर्घटना बेहद दर्दनाक है। सीएम नीतीश कुमार ने हादसे में जान गंवाने वालों को आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की। साथ ही घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।



तेजस्वी यादव ने व्यक्त की शोक संवेदना

तेजस्वी यादव ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि आज रात्रि सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने कामना करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

हादसे पर जताया दुख

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया कि बिहार के वैशाली में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई लोगों का असामयिक निधन अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

चिराग पासवान ने दुख जताते हुए कहा कि बिहार के वैशाली जिले के अंतर्गत महनार- हाजीपुर मुख्य मार्ग पर हुए भीषण सड़क हादसे में कई लोगों का निधन अत्यंत दुःखद है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में श्रेष्ठ स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। हादसे के बाद बिहार बीजेपी की ओऱ से शोक संवेदना व्यक्त की गई है। ट्वीट में कहा गया है कि वैशाली के निकट भीषण सड़क हादसे की अत्यंत दुखद सूचना मिली है। ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना है। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना प्रकट करते हैं। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है।


Share
error: Content is protected !!