GA4

मैं होता तो श्रद्धा के 35 नहीं 37 टुकड़े कर देता, सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला ये वीडियो।

Spread the love

हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें एक युवक खुद को बुलंदशहर का रा​शिद खान बताकर श्रद्धा वालकर की हत्या को जायज ठहराने की कोशिश कर रहा था। लेकिन वीडियो में खुद को राशिद बताने वाला यह युवक असल में विकास जाटव है। बुलंदशहर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूरे मामला का खुलासा किया है।

विकास का आपराधिक रिकॉर्ड भी है। उस पर उत्तर प्रदेश के दो अलग- अलग जिलों में केस दर्ज हैं। ये केस चोरी और अवैध हथियार रखने से जुड़े हैं। बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने विकास कुमार पर हुई कार्रवाई की जानकारी शुक्रवार (25 नवम्बर 2022) को दी। उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की शूटिंग दिल्ली में हुई थी। इस दौरान खुद को राशिद बता रहे व्यक्ति ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

इस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए थाना सिकंदराबाद की पुलिस को लगाया गया था।
बकौल SSP विकास पर पहले से ही बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर जिले में चोरी और अवैध हथियार रखने का मुकदमा दर्ज है।

आखिरी सच को मिली जानकारी के मुताबिक विकास का पूरा नाम विकास जाटव है। उसके पिता का नाम चोखेलाल है। वह मूल रूप से सिकंदराबाद थानाक्षेत्र के गाँव मौलाबाद का निवासी है। बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद विकास गाँव भागकर आ गया था। वीडियो वायरल होने का बाद उस पर कार्रवाई की माँग हो रही थी।

विकास जाटव का एक हाथ किसी दुर्घटना में कट गया था। उस पर IPC की धारा 295- A के तहत केस दर्ज किया गया है। वायरल वीडियो में उसने कहा था कि अगर गुस्सा आ जाए तो इंसान 35 क्या, 36 टुकड़े भी कर देता है। उसकी भी अगर किसी से लड़ाई हो तो वो भी ऐसा कर सकता है। अपनी बात दोहराते हुए वह कहता है कि अगर आदमी का दिमाग खराब हो तो वो 35 क्या 36 टुकड़े भी कर देता है। जब पत्रकार उससे पूछती है कि ये ट्रेनिंग कहाँ से मिलती है तो वह कहता है कि इसमें ट्रेनिंग की क्या जरूरत। चाकू लो और यूँ ही बजाते चले जाओ।

पत्रकार युवक से कहता है कि लगता है आपको एक्सपीरियंस है। इस पर वो कहता है, “हाँ मुझे एक्सपीरियंस है। अगर मेरी किसी से लड़ाई हो तो मैं गाड़ दूँगा। यारी- दोस्ती में थोड़ी करूँगा पर ऐसा…जिससे लड़ाई होगी उससे ही।” आफताब के किए को एक तरह से जायज बताने की कोशिश करते हुए उसने कहा था, “गलत किया या सही पर उसने कर दिए होंगे 35 टुकड़े। ज्यादा नहीं किए होंगे तो 35 कर दिए होंगे। दोनों की गलती रही होगी। एक चली गई। दूसरा भी चला जाएगा।”

वीडियो में दिख रहा आदमी खुद को बुलंदशहर का बता रहा है। वो इन वीडियो से की गई एक बातचीत में खुद का नाम राशिद खान बता रहा है। वह रिपोर्टर से कह रहा है कि, जब आदमी गुस्से में होता है तो 35 क्या 36-37 टुकड़े भी कर देता है। बड़ी दबंगई के साथ वो ये भी कह रहा है कि इसमें (किसी व्यक्ति की हत्या करके टुकड़े करने में) कोई बड़ी बात नहीं, चाकू लो और नूई काटते चले जाओ। यह वीडियो कब और कहां का है इस बारे में अभी तक पता नहीं लगा है। लेकिन यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है।

 

रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में श्रद्धा वालकर की हत्या मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की पॉलीग्राफी जांच का दूसरा सत्र जारी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को जांच नहीं हो पायी थी क्योंकि 28 वर्षीय पूनावाला को बुखार तथा जुकाम था। एफएसएल, रोहिणी की निदेशक दीपा वर्मा ने कहा, “जांच जारी है और अगर जरूरत पड़ी तो आरोपी को शुक्रवार को भी बुलाया जा सकता है।”

आंबेडकर अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि पॉलीग्राफी टेस्ट पूरा होने के बाद पूनावाला का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा और परिणाम दो दिनों में आने की उम्मीद है। आरोपी की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही उसका नार्को टेस्ट कराया जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि पूनावाला का नार्को टेस्ट सोमवार को किए जाने की संभावना है। पॉलीग्राफी जांच में रक्तचाप, नब्ज और सांस की दर जैसी शारीरिक गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जाता है और इन आंकड़ों का इस्तेमाल यह पता लगाने में किया जाता है कि व्यक्ति सच बोल रहा है या नहीं।


Share
error: Content is protected !!