GA4

अजब प्रेम की गजब कहानी, फर्जी आत्महत्या दिखानें के लिये एक निर्दोष का किया कत्ल।

Spread the love

उत्तर प्रदेश। ग्रेटर नोएडा से एक रहस्यमयी सच निकलकर सामने आया। जहां पुलिस को इत्तिला मिली थी कि इलाके के एक गांव में 21 साल की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है। लड़की का चेहरा बुरी तरह से जला हुआ था। लाश के पास एक सुसाइड नोट भी पड़ा था। जब ये मंजर लड़की के घरवालों ने देखा तो उनके होश उड़ गए। लेकिन एक एफआईआर ने इस मामले एक मिस्ट्री में तब्दील कर दिया। लेकिन जब पुलिस ने एक सुराग के दम पर इस मामले का खुलासा किया तो हर कोई हैरान रह गया।

13 नवंबर 2022, ग्रेटर नोएडा

बिसरख थाना इलाके का गांव बड़पुरा। जहां एक मकान में रहने वाले परिवार के लिए 13 नवंबर की सुबह बेहद मनहूस साबित हुई। उस घर में रहनेवाली लड़की पायल की बुरी तरह जली हुई लाश कमरे में पड़ी थी। लाश का चेहरा बुरी तरह से जला हुआ था कि उसे पहचान पाना भी घरवालों के लिए मुश्किल था, लेकिन लाश के पास मिले सुसाइड नोट, उस पर मौजूद कपड़े और लड़की के डील- डौल से घरवालों को पूरा यकीन था कि वो लाश पायल की ही है और पायल ने खुदकुशी की है।

खेल देखिए कि घरवालों ने इतनी बड़ी वारदात के बारे में पुलिस को ख़बर तक नहीं दी और चुपचाप अपनी बेटी का अंतिम संस्कार भी कर दिया। इसके बाद घरवाले शांत होकर बैठ गए। जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

15 नवंबर 2022

इस वारदात के दो दिन बाद एक महिला बिसरख थाने पहुंची। वहां उस महिला ने अपनी 28 साल की बहन हेमा के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। महिला का कहना था कि उसकी बहन का मोबाइल फोन दो दिन पहले से ही रहस्यमयी तरीके से स्विच्ड ऑफ हो चुका है, और उसका कोई पता नहीं चल रहा। पुलिस ने रिपोर्ट लिखी और मामले की जांच के इरादे से हेमा के मोबाइल फोन की सीडीआर निकलवाई। सीडीआर निकालते ही पुलिस को इस मामले का पहला क्लू मिला। पुलिस को पता चला कि गुमशुदगी से पहले हेमा की आखिरी बार अजय कुमार नाम के एक नौजवान से बात हुई थी। यानी अब अजय कुमार पुलिस के रडार पर था।



1 दिसंबर 2022

अब पुलिस ने अजय की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और ग्रेटर नोएडा के चार मूर्ति गोलचक्कर से ना सिर्फ उसे बल्कि उसके साथ उसकी गर्लफेंड को भी धर दबोचा। लेकिन इन दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही पायल की खुदकुशी कहानी 360 डिग्री पर घूम गई। वजह ये कि अजय के साथ पुलिस ने जिस लड़की को गिरफ्तार किया था, वो कोई और नहीं बल्कि पायल ही थी। जी हां, वही पायल.. जिसकी खुदकुशी की बात 13 नवंबर को सामने आई थी और जिसे उसके घरवालों समेत तमाम लोग मरा हुआ समझ रहे थे।

ऐसे हुआ सनसनीखेज खुलासा

लेकिन आखिर ये कैसे मुमकिन था? जो लड़की अब से कोई 15 दिन पहले खुदकुशी कर जान दे चुकी थी, घरवाले जिसका खुद अपने हाथों से अंतिम संस्कार कर चुके थे, आखिर वो जिंदा कैसे हो सकती थी? तो जब असली कहानी निकलकर सामने आई तो औरों के साथ- साथ खुद पुलिसवाले भी सन्नाटे में आ गए।

मरने वाली पायल नहीं, हेमा थी

दरअसल, 13 नवंबर 2022 को जिस लड़की की लाश मिली थी, वो लाश पायल की नहीं बल्कि उस हेमा की थी। जिसकी बहन ने बिसरख थाने जाकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। हेमा ने खुदकुशी नहीं की, बल्कि उसका कत्ल कर ना सिर्फ़ उसकी लाश जला दी गई थी, बल्कि लाश के पास ही पायल के नाम से एक सुसाइड नोट भी छोड़ दिया गया था, ताकि लाश पायल की ही लगे।

झूठा था सुसाइड नोट

सुसाइड नोट में पायल भाटी की तरफ से लिखा गया था “मेरा चेहरा बुरी तरह से जल गया और इस जले से चेहरे के साथ मैं जिंदा नहीं रहना चाहती, इसलिए खुदकुशी कर रही हूं।”

पायल और अजय की खौफनाक साजिश

असल में कत्ल और धोखा देने की इस साजिश के पीछे कोई और नहीं बल्कि पायल और उसका ब्वॉयफेंड अजय शामिल था। दोनों ने साजिश के तहत 5 हजार रुपये का लालच देकर पहले हेमा को अगवा किया था। फिर उसे अपने घर लाकर उसकी हत्या कर दी थी। इस तरह से पायल और उसका ब्वॉयफेंड अजय ना सिर्फ पायल को मरा हुआ दिखाना चाहते थे, बल्कि इसके पीछे कई और कत्ल की वारदातों को अंजाम देने की साजिश भी रची गई थी।

इसलिए पायल ने रची थी खौफनाक साजिश

सवाल ये था कि पायल और उसके प्रेमी ने ऐसा क्यों किया? तो इसका जवाब हम बताते हैं. असल में इसी साल मई के महीने में पायल के माता- पिता ने खुदकुशी कर ली थी। पायल अपने माता- पिता की मौत के लिए रुपये- पैसों के लेन- देन के सिलसिले में अपने फुफेरे भाई सुनील, उसकी पत्नी स्वाति और उसके कुछ रिश्तेदारों को जिम्मेदार मानती थी और उनका बदला लेना चाहती थी। लेकिन इनका कत्ल करने से पहले वो खुद को मरा हुआ दिखाना चाहती थी, ताकि कोई उस पर शक ही ना करे।



पायल ने रची थी अपनी झूठी मौत की साजिश

और बस इसी के बाद पायल ने अपने ब्वॉयफेंड के साथ मिलकर खुद की मौत का ड्रामा किया और हेमा नाम की एक बेगुनाह लड़की का कत्ल कर दिया, जिसका इन सबसे कोई लेना- देना नहीं था। हेमा को रुपये- पैसों का झांसा देकर सिर्फ उसका कत्ल करने के इरादे से पायल के ब्वॉयफेंड अजय ने अगवा कर लिया था।

12 नवंबर की रात किया था मर्डर

इसके बाद 12 नवंबर की रात को दोनों मिलकर पहले चाकू से गला रेतकर हेमा की जान ली, फिर उसका चेहरा खौलते तेल से बुरी तरह जला दिया। दोनों ने उसे पायल के कपड़े पहनाए, पायल ने अपने नाम से फर्जी सुसाइड नोट लिखा और ये सब कुछ अपने ही घर में छोड़ कर पायल अपने ब्वॉयफेंड के साथ फरार हो गई।

सीरियल देखकर मिला था कत्ल का आइडिया

पुलिस की मानें तो पायल ने ‘कबूल है’ नाम का एक सीरियल देखकर कत्ल का ये आइडिया लिया और उसने अपने ब्वॉयफेंड के सामने ये शर्त रखी कि अगर वो अपने मां- बाप के कत्ल का बदला लेने में उसका साथ दे, वो तभी उससे शादी करेगी। इस दौरान ब्वॉयफेंड अजय के साथ उसने कई बार सुनील और समेत दूसरे लोगों को मारने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुई और इसी बीच वो अपने आशिक के साथ पकड़ी गई और उसका राज खुल गया।

दादा ने खोला था ये राज

पायल का राज फाश हो जाने के बाद उसके दादा ब्रहम सिंह ने पुलिस को बताया कि उसे अजय से शादी करनी थी। उसे डर था कि घरवाले ये शादी होने नहीं देंगे। इस डर से उसने ये पूरी साजिश रची ताकि लोग उसे मरा समझ लें और वो अजय के साथ आराम से कहीं और रह सके।


Share
error: Content is protected !!