GA4

हरदुआगंज क्षेत्र में सभी धर्मों का किन्नर समाज मिलकर करवा रहा मां दुर्गा का मंदिर निर्माण, धार्मिक ठेकेदार लें सीख।

Spread the love

अलीगढ़। अलीगढ़ के हरदुआगंज क्षेत्र में किन्नर समाज मिलकर एक मंदिर का निर्माण शुरू करने जा रहे हैं। इससे पहले किन्नर समाज ने विधि-विधान से भूमि पूजन किया। बताया गया कि जिस भूमि पर मंदिर का निर्माण हो रहा है उसे किन्नर समाज को दान में दी गई है।



ढोल नगाड़ों के साथ गांव में भ्रमण किया

किन्नर समाज मिलकर हरदुआगंज में एक भव्य मंदिर का निर्माण करा रहा है। भूमि को हरदुआगंज के चेयरमैन द्वारा दान में दी गई है। इससे पहले हरदुआगंज में किन्नर एकत्रित होकर मंदिर का भूमि पूजन किया। इस दौरान ढोल नगाड़ों के साथ गांव में भ्रमण कर ईश्वर का गुणगान किया गया।

मां दुर्गा की मूर्ति होगी स्थापित

इसके बाद क्षेत्र में भंडारे का भी आयोजन किया गया। किन्नर वैशाली पंडित ने जानकारी देते हुए बताया कि हरदुआगंज के चेयरमैन तिलक राज यादव द्वारा किन्नर समाज को मंदिर बनाने के लिए भूमि दान में दी थी। इस मंदिर में मां दुर्गा की स्थापना की जाएगी। चारों धर्म के किन्नर मिलकर बना रहें हैं यह मंदिर।



किन्नर वैशाली पंडित ने बताया कि उनके समाज में चारों धर्म के किन्नर शामिल होते हैं और हिन्दू, मुस्लिम, सिख और इसाई सभी किन्नर मिलकर इस मंदिर का निर्माण कार्य करने जा रहे हैं। इसको लेकर समाज में बेहद खुशी का माहौल है। उन्होंने बताया कि इस मंदिर में कोई भी आकर पूजा पाठ कर सकेगा। वहीं, इस संबंध में समाज के अन्य केंद्रों ने भी अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी।


Share
error: Content is protected !!