GA4

स्मृति ईरानी पर ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं, वहीं, इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने अपनी नाराजगी की जाहिर, एनसीडब्ल्यू ने कांग्रेस नेता अजय राय को समन जारी किया।

Spread the love

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय द्वारा केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी पर की गई टिप्पणी को लेकर बवाल मच गया है। दरअसल, राय ने सोमवार को तंज कसते हुए कहा था कि स्मृति ईरानी सिर्फ ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं। वहीं, अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। आपको बता दें कि एनसीडब्ल्यू ने कांग्रेस नेता अजय राय को समन जारी किया है।



आपको बता दें कि समन जारी होने के बाद अब अजय राय को महिला आयोग के सामने पेश होना होगा। वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि इस मामले में ‘महिला आयोग सुओ मोटू कॉग्नाइजेंस ले रहा है।’

क्या है पूरा मामला….?

मिली जानकारी के अनुसार, अजय राय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के सिलसिले में सोमवार को सोमभद्र आए थे। यहां कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष राय ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी की भाजपा सांसद ईरानी पर तंज कसते हुए कहा, “स्मृति ईरानी अमेठी आती हैं और लटके- झटके दिखाकर चली जाती हैं।”

यहां पत्रकारों ने राय से पूछा कि क्या पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा, “यह (अमेठी) गांधी परिवार की सीट रही है। राहुल जी वहां से लोकसभा सदस्य रहे हैं। राजीव (गांधी) जी और संजय (गांधी) जी ने भी इस क्षेत्र की सेवा की है।”

उन्होंने कहा, “(अमेठी) सीट निश्चित रूप से गांधी परिवार की है और यह रहेगी। वहां के कार्यकर्ताओं और हम सभी की मांग है कि वह (राहुल गांधी) वहां (अमेठी) से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ें।”

स्मृति ईरानी ने राहुल से पूछा, आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय के ‘लटके- झटके’ वाले बयान को लेकर सोमवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से यह सवाल भी किया कि क्या वह राय द्वारा राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के बाबत की गई घोषणा को पक्का समझें।



ईरानी ने एक ट्वीट में कहा, “सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है। तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं?”
ईरानी ने राहुल गांधी पर हमला जारी रखते हुए अपने ट्वीट में यह भी कहा, “आपको और मम्मी जी को अपने महिला विरोधी गुंडों के लिए एक नया भाषण लेखक रखने की जरूरत है।”


Share
error: Content is protected !!