GA4

उत्तर प्रदेश की राजधानी में बर्बरता, निजी अस्पताल में शख्स की बेल्ट से पिटाई के मामले में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिए जांच के आदेश।

Spread the love

उत्तर प्रदेश। लखनऊ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां फैजुल्लागंज स्थित एक निजी अस्पताल का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक शख्स की कपड़े उतरवाने के बाद बेल्ट से पिटाई की जा रही है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल की महिला कर्मचारी युवक की बेल्ट से पिटाई कर रही हैं और अन्य लोगों से रस्सी मंगवा रही है, ताकि उसे रस्सियों से बांधा जा सके। आरोप है कि अस्पताल के बिल को लेकर अस्पताल कर्मियों ने तीमारदार की पिटाई की है।



महिला के अलावा दो अन्य पुरुष भी युवक की बेल्ट से पिटाई करते हुए वीडियो में देखे जा सकते हैं। वीडियो में युवक को बेल्ट के साथ डंडे से भी मारा जा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि मार खा रहा व्यक्ति हाथ जोड़ कर माफी मांग रहा है, लेकिन उस पर रहमी नहीं बरती जा रही है। अब यह मामला उपमुख्यमंत्री/ स्वास्थ्य विभाग मंत्री ब्रजेश पाठक के पास पहुंच गया है।

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो फैजुल्लागंज के बंधा रोड स्थित मेड स्टार अस्पताल का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लखीमपुर के निघासन के रमुवापुर गाँव के रहने वाले रामअवतार अपना इलाज करवाने आए थे। उनकी आंत फट गई थी और सर्जरी के नाम पर अस्पताल ने ढाई लाख रुपए का बिल पकड़ा दिया। इसके बाद परिजनों ने 75 हजार रुपये की धनराशि को माफ करने की गुजारिश की, लेकिन अस्पताल कर्मियों ने बिल माफ नहीं किया।

मिली जानकारी के मुताबिक, बिल कम नहीं करने पर मरीज के साथ आए उसके परिजनों ने इस बात का विरोध किया। आरोप है कि अस्पताल कर्मियों ने मरीज के साथ आए तीमारदार की बंधक बनाकर पिटाई कर दी।



डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश

वायरल वीडियो उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के पास भी पहुंचा है। मामले में संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच के लिए कमेटी का भी गठन किया गया है। इसी के साथ अस्पताल का संचालन करने वाले रियाज नाम के व्यक्ति को भी जांच में पूरा सहयोग करने के लिए कहा गया है।


Share
error: Content is protected !!