GA4

फर्जी अभिलेख लगाकर प्राथमिक शिक्षक की नौकरी हथियाने वाले आरोपी को लालगंज पुलिस ने शनिवार को धर दबोचा।

Spread the love

प्रतापगढ़। फर्जी अभिलेख लगाकर प्राथमिक शिक्षक की नौकरी हथियाने वाले आरोपी को लालगंज पुलिस ने शनिवार को धर दबोचा। दो वर्ष से वांछित चल रहे जालसाज के पुलिस के हत्थे चढ़ने पर हड़कंप मच गया। लालगंज कोतवाली के रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय विरसिंहपुर में फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्रो के सहारे आरोपी ने शिक्षक का पद हथिया लिया था।



कौशांबी जिले के कोखराज निवासी अमरनाथ के पुत्र अरविंद कुमार ने बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र दाखिल कर शिक्षक पद पर तैनाती करा ली थी। विभाग ने उसे विरसिंहपुर प्राथमिक विद्यालय में तैनाती दे दी। शैक्षिक अभिलेखो की शासन स्तर पर जांच पड़ताल के अभियान पर अरविंद के प्रमाण पत्र फर्जी निकले।

इस पर तत्कालीन खण्ड शिक्षा अधिकारी मो० रिजवान ने बीते 2020 में लालगंज कोतवाली में फर्जी शिक्षक के खिलाफ जालसाजी की तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी फर्जी शिक्षक के खिलाफ धोखाधडी तथा जालसाजी समेत कई गंभीर धाराओं मे बीईओ की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया था। इधर एफआईआर की भनक लगते ही आरोपी फर्जी शिक्षक अरविंद फरार हो गया।


अपनी समस्याऐं हमारी सहायता डेस्कव्हाट्सएप करें।


शनिवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना हुई कि मामले मे लीपापोती के लिए आरोपी विरसिंहपुर आया हुआ है। सूचना मिलते ही रानीगंज कैथौला चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज फोर्स के साथ विरसिंहपुर पहुंचे और आरोपी शिक्षक को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी को दोपहर बाद जेल भेज दिया। इधर फर्जी शिक्षक के पुलिस के हत्थे चढने की जानकारी होने पर यहां परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों में हड़कंप मच गया।


Share
error: Content is protected !!