GA4

लड़की को भगाकर शादी करना पड़ा शौक़त के मान बाप को भारी जान देकर चुकानी पड़ी कीमत।

Spread the love

उत्तर प्रदेश। सीतापुर जिले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी की उनके पड़ोसियों ने लोहे की छड़ों और लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि यह हत्या कथित तौर पर मृतक के बेटे और एक आरोपी की बेटी के बीच प्रेम प्रसंग का नतीजा है।

शुक्रवार (18 अगस्त) को हरगांव थाना क्षेत्र के राजेपुर गांव में हुए हमले में दंपति अब्बास और उनकी पत्नी कमरुल निशा की मौके पर ही मौत हो गई और सभी आरोपी मौके से भाग गए। पुलिस का कहना है कि घटना से संबंधित तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो अन्य की तलाश जारी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) चक्रेश मिश्रा ने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि अब्बास और उसकी पत्नी कमरुल निशा की हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजेपुर गांव में उनके पड़ोसियों द्वारा कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। हमले में दंपति की मौके पर ही मौत हो गई और सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

मिश्रा ने कहा, ‘पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो स्थानीय लोगों ने बताया कि मुस्लिम दंपति के पड़ोसी शैलेंद्र जायसवाल हैं। इनके परिवार ने मुस्लिम परिवार के घर पर आकर उनके साथ मारपीट की। लोहे की छड़, रॉड इत्यादि से वार किया गया, जिससे इनकी मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने कहा, ‘दोनों के शव को लेकर पंचनामा और पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई की जा रही है। मामले की विस्तृत जांच की गई तो पता चला है कि दोनों परिवारों के बीच पिछले कई सालों से संघर्ष चल रहा था। मृतक परिवार का बेटा शौकत कुछ समय पहले आरोपी परिवार की लड़की के साथ फरार हो गया था। उस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद लड़के को जेल भेज दिया गया था।

रूबी के बीच प्रेम प्रसंग

वहीं ग्रामीणों के अनुसार, मृतक दंपत्ति के बेटे शौकत और रामपाल की बेटी रूबी के बीच प्रेम प्रसंग था। शौकत ने साल 2020 में रूबी का भगा कर ले गया था। उस वक्त रूबी नाबालिग थी और पुलिस ने मामला दर्ज कर शौकत को जेल भेज दिया था। जून में उसने रूबी का दोबारा भगाकर शादी कर ली। पूरे मामले  पुलिस का कहना है कि तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी दो की तलाश जारी है

उनके अनुसार, ‘दो दिन पहले लड़का जेल से रिहा होकर वापस आया तो दोनों परिवारों के बीच इस बात को लेकर फिर से वाद विवाद हुआ। इसी वाद विवाद के क्रम में ये घटना हुई है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। घटनास्थल पर कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। पूरे गांव में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।


यदि आप चाहते हैं कि आखिरी सच ऐसे ही चलता रहे तो हमे 8960364678-0@airtel पर अपना सहयोग प्रदान करें।

Share
error: Content is protected !!