GA4

ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक होने के यूपी पुलिस एक्शन में।

Spread the love

वाराणसी। ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक होने के यूपी पुलिस एक्शन में आ गई है। वाराणसी पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने आदेश दिया है कि चेंकिग अभियान में सतर्कता बरती जाए। शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के साथ ही जुमे की नमाज है। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस और LIU को ज्यादा अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर गंभीरता से नजर रखी जा रही है। कोई भी अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करे तो उसका तत्काल खंडन कर संबंधित के खिलाफ प्रभावी तरीके से निरोधात्मक कार्रवाई की जाए।

बता दें, ज्ञानवापी परिसर की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की सर्वे रिपोर्ट बुधवार को मुकदमे के पक्षकारों ने सार्वजनिक कर दी थी। सर्वे के दौरान 32 जगह मंदिर से संबंधित प्रमाण मिले हैं। पक्षकारों ने जो सर्वे रिपोर्ट दी है, वह 839 पेज की है।

I want to do PHD in sex On intercourse with… आगरा का डाक्टर गुप्ता दम्पत्ति से चौथ वसूली मामला।

डिस्ट्रिक्ट जज डॉक्टर अजय कृष्ण विश्वेश की कोर्ट ने बुधवार को ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों को देने का आदेश दिया था। इसकी कॉपी पक्षकारों को गुरुवार को कोर्ट से मिली है।

कॉपी मिलने के बाद हिंदू पक्ष की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सर्वे से साबित हो गया कि ज्ञानवापी बड़ा हिंदू मंदिर था। उसे तोड़कर मस्जिद का रूप दिया गया। अब सील वजूखाने के सर्वे का अनुरोध किया जाएगा।
ASI ने 18 दिसंबर को कोर्ट में सील बंद लिफाफे में स्टडी रिपोर्ट सौंपी थी। इसी दिन हिंदू पक्ष ने कोर्ट से सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की थी, लेकिन मुस्लिम पक्ष ने इस पर आपत्ति जताई थी। हालांकि, बाद में मुस्लिम पक्ष ने भी कोर्ट से कॉपी सौंपने की मांग की, जिस पर तीन जनवरी को सुनवाई होनी थी।

लेकिन, उस दिन सुनवाई नहीं हुई। 5 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन फैसला नहीं आ सका। इसके बाद 24 जनवरी की सुनवाई में कोर्ट ने सर्वे रिपोर्ट की हार्ड कॉपी दोनों पक्षों को देने को लेकर फैसला सुनाया था।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!